नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Australia vs Bangladesh David Warner: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक सेंचुरी ठोकी। डेविड वार्नर के इसी बड़े शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के सामने 380 से ज्यादा का लक्ष्य रखा। डेविड वार्नर के अलावा उस्मान ख्वाजा और कप्तान आरोन फिंच ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। लेकिन, डेविड वार्नर ने शतक जड़कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल, डेविड वार्नर वर्ल्ड कप के इतिहास में दो 150 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। भले ही क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्ड कप में शतक जड़ा हो लेकिन ये खिलाड़ी कभी भी दूसरी बार 150 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाए हैं। इस बार डेविड वार्नर ने ये आंकड़ा दूसरी बार पार किया है। 

डेविड वार्नर ने इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ साल 2015 में पर्थ के मैदान पर 178 रन की पारी खेली थी। इसके बाद अब वर्ल्ड कप 2019 में डेविड वार्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ 166 रन बनाकर ये इतिहास रचा है। वर्ल्ड कप के इस सीजन को छोड़कर कुल 11 सीजन खेले जा चुके हैं। लेकिन, ऐसा पहली बार है जब किसी खिलाड़ी ने दूसरी बार वर्ल्ड कप के मैच में 150 रन का आंकड़ा पार किया है। 

इतना ही नहीं, डेविड वार्नर 6 अलग-अलग देशों के खिलाफ 150 से ज्यादा रन बनाने वाले भी पहले खिलाड़ी हैं। डेविड वार्नर पाकिस्तान, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ 150 रन से ज्यादा की पारियां खेल चुके हैं। लेकिन, वनडे करियर में 7 बार रोहित शर्मा 150 से ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur