पीटीआई, मैनचेस्‍टर। India vs New Zealand Semi Final ICC World Cup 2019 : न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज गेंदबाज डेनियल विटोरी ने कहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खेलना न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों के लिए असंभव जैसा है। सेमीफाइनल मुकाबले से पहले विटोरी ने अपने बल्‍लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों से सतर्क रहने की नसीहत दी है।

इंग्‍लैंड के मैनचेस्‍टर में ओल्‍ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर 12वें वर्ल्‍ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान डेनियल विटोरी ने कहा है कि भारतीय स्‍पीडस्‍टार जसप्रीत बुमराह को इस वर्ल्‍ड कप में खेलना किसी भी बल्‍लेबाज के लिए असंभव के समान है। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड को एक बड़ा स्‍कोर बनाने के लिए एजबेस्‍टन में हुए इंग्‍लैंड और भारत के मैच से सीख लेनी होगी। उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ बुमराह बहुत ही एकोनॉमिकली साबित हुए थे। ऐसे में इस स्‍तर पर बुमराह को खेल पाना बेहद मुश्किल है।

विटोरी ने कहा कि भारत और इंग्‍लैंड के मुकाबला का जिक्र करते हुए कहा कि उस मैच में इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने सभी भारतीय गेंदबाजों को निशाना बनाया था। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ आक्रामक थे, वह हार्दिक पांड्या और यहां तक कि डेथ ओवर्स में मोहम्‍मद शमी पर भी बेहद आक्रामक रूप से खेले थे। विटोरी ने न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों को भी भारत के खिलाफ मैच के दौरान आक्रामक रुख अख्तियार करने की नसीहत दी है। इसके अलावा गेंद से भी आक्रामक रुख दिखाने को कहा है।

विटोरी ने कहा है कि भारत के विकेट जल्‍द गिराने होंगे और मध्‍यक्रम पर दबाव डालना होगा। भारत के विकेट जल्‍द गिराने से जीत का मौका न्‍यूजीलैंड के पास बनता जाएगा। विटोरी ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को जल्‍दी आउट करना बेहद जरूरी होगा। वे शुरुआत जरूर धीमी करते हैं लेकिन धीरे धीरे वह बड़ा स्‍कोर खड़ा कर देते हैं।  

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad