नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ban vs Aus Final Playing 11: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले हाईस्‍कोरिंग मैच में बांग्‍लादेश के खिलाडि़यों ने धाकड़ अंदाज में बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को चेतावनी दे दी है कि उन्‍हें कमजोर आंकने की गुस्‍ताखी न करे। वेस्‍टंडीज को हराकर जोश से लबरेज बांग्‍लादेश का मुकाबला कल यानी 20 जून को ऑस्‍ट्रेलिया के साथ होने वाला है। ऑस्‍ट्रेलिया के मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम को ध्‍वस्‍त करने के लिए टीम में अतिरिक्‍त गेंदबाज को शामिल किया जा सकता है। पिछले मैच में धुआंधार बल्‍लेबाजी करने वाले लिटन दास को कप्‍तान टीम में बनाए रखना चाहेंगे।

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे वर्ल्‍ड कप में जीत से शुरूआत करने वाली बांग्‍लादेश टीम अब तक खेले 5 मैचों में 2 जीत और 2 हार के साथ 5 प्‍वाइंट्स हासिल कर अंक‍तालिका में 5वें स्‍थान पर काबिज है। जबकि, बांग्‍लादेश का एक मैच मौसम की बेरुखी के चलते रद्द हो चुका है। पिछले मैच में वेस्‍टइंडीज के स्‍कोर का पीछा कर रही बांग्‍लादेश टीम ने इस वर्ल्‍ड कप का हाईएस्‍ट स्‍कोर चेज किया है। ऐसे में टीम के खिलाड़ी जोश और उत्‍साह से लबरेज हैं।

India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019: मौसम का मिजाज ठीक नहीं होने का अनुमान, छाए रहेंगे बादल 

बांग्‍लादेश की टीम के बल्‍लेबाज तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन जबर्दस्‍त फार्म में चल रहे हैं। पिछले मैचों में दोनों ने प्‍लेयर्स ने अपने बलबूते पर टीम को जीत दिलाने में कामयाब हुए हैं। गेंदबाजी आक्रमण में मुस्‍तफिजुर रहमान अपनी सनसनाती गेंदों से विपक्षी बल्‍लेबाजों की नकेल कसने में कामयाब साबित हो रहे हैं। पिछले मैच से फार्म में लौटे लिटन दास को इस मैच में कप्‍तान टीम में बनाए रखेंगे। इसके अलावा मजबूत ऑस्‍ट्रेलियाई बैटिंग लाइनअप को देखते हुए बांग्‍लादेश टीम गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए अतिरिक्‍त गेंदबाज के साथ मैदान में उतर सकती है।

बांग्‍लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन 

टीम: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब-अल-हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर) , महमूदुल्लाह, लिटन दास, मशरफे मुर्तजा (कप्‍तान), मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, मोसाद्दिक हुसैन और मोहम्‍मद सैफुद्दीन।

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad