नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Aus vs Ban Final Playing 11: वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला बांग्‍लादेश से कल यानी 20 जून को होने वाला है। यह मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 84 प्रतिशत जीत का दावेदार माना जा रहा है। चोट से परेशान रहे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्‍टॉयनिस अब ठीक हो चुके हैं। वह इस मैच से टीम में वापसी कर सकते हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन शॉन मार्श को प्‍लेइंग इलेवेन से बाहर कर सकता है।

नॉटिंघम का ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम बृहस्‍पतिवार को ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज खिलाडि़यों के दमखम से गूंजता नजर आने वाला है। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया का इस वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन रहा है। वह अब तक 5 मैचों में 4 जीत और 1 हार के साथ 8 अंक हासिल कर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर काबिज है। पहले नंबर पर काबिज इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के प्‍वाइंट्स बराबर हैं। ऐसे में अफगानिस्‍तान के साथ 20 जून को होने वाला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलियाई टीम जीतकर अंकतालिका में नंबर वन पर काबिज होने चाहेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर बल्‍लेबाज डेविड वार्नर लगातार फार्म में चल रहे हैं। उन्‍होंने पिछले मैचों में विपक्षी टीमों की धज्जियां उड़ा दी थीं। इसके अलावा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल और पैट कमिंस भी फार्म में हैं। यह खिलाड़ी बांग्‍लादेश के लिए मुसीबत जरूर बनेंगे। आंकड़े बताते हैं कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का पलड़ा बांग्‍लादेश की अपेक्षा बेहद भारी है। वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश की टीमें अब तक कुल 3 बार आमने सामने आ चुकी हैं। इनमें से ऑस्‍ट्रेलिया ने दो बार जीत अपने नाम दर्ज की है। जबकि एक मुकाबले रद्द कर दिया गया था। ऐसे में यह कहना मुश्किल नहीं होगा कि बांग्‍लादेश को जीत के लिए इस मैच में जान लड़ानी होगी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम: एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप