नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 AUS vs BAN: बांग्‍लादेश के स्पिन अटैक को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए नेट्स पर स्पिन गेंदबाजी खेलने की खूब प्रैक्टिस करने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरोन फिंच ने नहीं सोचा था कि वह तेज गेंदबाज के हाथों आउट होकर चलते बनेंगे। बांग्‍लादेश के मीडियम पेसर सौम्‍य सरकार ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया। आईसीसी ने सोशल मीडिया पर फिंच की प्रैक्टिस का वीडियो भी शेयर किया है।

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम में इस वर्ल्‍ड कप का 26वां मैच ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्‍लादेश के मजबूत स्पिन आक्रमण को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरोन फिंच ने नेट्स पर स्पिनर्स के खिलाफ जमकर प्रैक्टिस की थी। बांग्‍लादेश इस मैच में तीन मुख्‍य स्पिन गेंदबाज महमदुल्‍लाह, शब्‍बीर रहमान और मेहंदी हसन के साथ मैदान में उतरा है। इसके अलावा उसके पास शाकिब अल हसन जैसा शानदार ऑलराउंडर हैं, जो स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।

ICC World Cup 2019 AUS vs BAN:एरोन फिंच 30 साल का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके, अभी भी एलन बॉर्डर के सर पर है ताज 

बांग्‍लादेश के इस गेंदबाजी आक्रमण से निपटने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने भी मैच से पहले कमर कसते हुए खास तैयारी की। इस तैयारी में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरोन फिंच सबसे आगे रहे। उन्‍होंने स्पिन आक्रमण से निपटने के लिए मैच से पहले कई घंटे तक नेट पर प्रैक्टिस की। जबकि वह ज्‍यादातर प्रैक्टिस तेज गेंदबाजों के साथ ही करते हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि वह मैच में बांग्‍लादेश के स्पिन आक्रमण की धज्जियां उड़ा देंगे और बांग्‍लादेशी स्पिनर उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

एरोन फिंच ने बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में उतरते ही ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की। उन्‍होंने शानदार तरीके से अर्द्धशतक जमाते हुए 51 गेंदों की पारी में 53 ठोके। इस मैच में फिंच को बांग्‍लादेश के मीडियम पेसर सौम्‍य सरकार ने अपना शिकार बनाया। फिंच यह सपने में भी सोचकर मैदान में नहीं उतरे थे कि उन्‍हें तेज गेंदबाज पवेलियन भेज देगा।

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप