Move to Jagran APP

मुंह पर पट्टी बांधकर इंग्लैड के खिलाफ बल्लेबाजी की इस खिलाड़ी ने, स्मिथ के साथ कर दी शतकीय साझेदारी

World Cup 2019 Aus vs Eng ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी ने गजब का जज्बा दिखाया और चोटिल होने के बाद भी बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने 49 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 12:21 AM (IST)
मुंह पर पट्टी बांधकर इंग्लैड के खिलाफ बल्लेबाजी की इस खिलाड़ी ने, स्मिथ के साथ कर दी शतकीय साझेदारी
मुंह पर पट्टी बांधकर इंग्लैड के खिलाफ बल्लेबाजी की इस खिलाड़ी ने, स्मिथ के साथ कर दी शतकीय साझेदारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 Australia vs England second semi final: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई युवा बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कमाल का जज्बा दिखाया और चोटिल होने के बाद भी खेलते रहे। कैरी को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी और वो चोटिल हो गए। उनके मुंह के खून भी आ गया फिर भी वो पट्टी बांधकर खेले और अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेलते हुए कमाल की साझेदारी भी कर डाली। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 14 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए और फिर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी आए। उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 70 गेंदों पर 46 रन बनाए। इस पारी की सबसे बड़ी बात ये रही कि उन्होंने बेहद नाजुक मौके पर अपनी टीम के लिए रन बनाए और क्रीज पर टिककर विकेट के पतन को रोका। एलेक्स कैरी जिस वक्त आउट हुए उस वक्त कंगारू टीम का स्कोर 117 रन पर पहुंच चुका था। बेशक कैरी बड़ी पारी नहीं खेल पाए पर उनकी इस पारी उनकी टीम के लिए जरूर खास रही। 

कैरी अपने अर्धशतक से 4 रन से चूक गए और अपनी पारी में चार चौके भी लगाए। चौथे विकेट के लिए उन्होंने टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने 103 रन की साझेदारी करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज सिर्फ 14 रन की जोड़ पाए थे। डेविड वार्नर नौ रन बनाकर आउट हुए जबकि फिंच अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए थे। हैंड्सकौंब भी चार रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विश्व कप के सेमीफाइनल में शतकीय साझेदारी करने वाले तीसरी जोड़ी बने स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी। 

Century stands for Australia in ODI World Cup semi-finals:

-Michael Bevan/Stuart Law v West Indies, Mohali, 1996
-Aaron Finch/Steve Smith v India, Sydney, 2015
-Alex Carey/Steve Smith v England, Birmingham, 2019*


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.