नई दिल्‍ली, जेएनएन। Afghanistan vs England: वर्ल्‍ड कप में अदद एक जीत के लिए तरस रही अफगानिस्‍तान टीम के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने अपनी टीम के खिलाडि़यों को कभी हार न मानने और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है। हामिद ने कहा है कि यह उनका आखिरी वर्ल्‍ड कप हो सकता है। आईसीसी ने हामिद की स्‍पीच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे 12वें वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान टीम 18 जून मंगलवार को इंग्‍लैंड से भिड़ने जा रही है। अफगानिस्‍तान टीम अब तक खेले अपने चारों मैच गवां चुकी है। ऐसे में टीम के खिलाडि़यों में उत्‍साह भरते हुए अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने कहा है कि उनकी टीम और खिलाडि़यों को कभी हार नहीं माननी चाहिए। उन्‍हें हमेशा लड़ते रहना चाहिए।

आईसीसी की ओर से जारी किए गए वीडियो में हामिद हसन ने अपनी टीम के खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा है कि जब आप कुछ अचीव करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ कड़ी मेहनत करनी होती है, सिर्फ कड़ी मेहनत। एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। हार नहीं माननी है, निराश नहीं होना है। यह टूर्नामेंट बहुत स्‍पेशल है और यह मेरा आखिरी वर्ल्‍ड कप होगा।

ICC Cricket World Cup 2019: Rohit Sharma ने पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट को ऐसा दिया जवाब, सोशल मीडिया पर खूब हो रहे चर्चे 
 

हामिद ने पिछले साल के टूर्नामेंट को याद करते हुए कहा कि वह यादें बेहद खास रही हैं। उन्‍होंने कहा कि 2015 के वर्ल्‍ड कप में स्‍कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच की यादें बेहद खूबसूरत रही हैं। वह मेरे जीवन का सबसे महत्‍वपूर्ण और खुशी वाला पल था। उन्‍होंने कहा कि वह अपने मुश्किल वक्‍त से निकलने के लिए फिल्‍मों से प्रेरणा लेते रहे हैं। उनकी फेवरिट फिल्‍म रॉकी है जो उनकी हिम्‍मत और साहस को बूस्‍ट करने में मददगार साबित होती है। एक गेंदबाज के लिए यह बेहद मुश्किल है कि वह इंजरी के बाद वापसी कर सके। लेकिन जब आप हार नहीं मानते हैं तो आप ऐसा कर पाते हैं।

हामिद ने कहा कि हम बड़ा इवेंट खेल रहे हैं। हम अब तक एक भी जीत हासिल नहीं कर सके हैं। बावजूद हम इस मैच में 100 प्रतिशत देने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि वह वनडे क्रिकेट से अच्‍छी यादें लेकर जाना चाहते हैं। बता दें कि हामिद हसन ने 2009 में स्‍कॉटलैंड के खिलाफ वनडे करियर का आगाज किया था। 37 मैचों की 36 इनिंग्‍स में हामिद 59 विकेट हासिल कर चुके हैं। बॉलिंग में उनका 45 रन देकर 5 विकेट हासिल करना बेस्‍ट स्‍कोर रहा है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad