Move to Jagran APP

टी 20 व‌र्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका दो रन से जीता

चटगांव, बांग्लादेश में खेले जा रहे टी 20 व‌र्ल्डकप मुकाबले में न्यूजीलैंज और साउथ अफ्रीका आमने-सामने हैं। न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ग्रुप बी के इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच जीत चुकी है। हालांकि न्यूजीलैंड को ये जीत डकवर्थ लुइस नियम के तहत मिली थी। दूसरी तरफ साउथ अफ्री

By Edited By: Published: Mon, 24 Mar 2014 02:54 PM (IST)Updated: Tue, 25 Mar 2014 03:04 PM (IST)
टी 20 व‌र्ल्ड कप: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका दो रन से जीता

चटगांव। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को टी 20 व‌र्ल्ड कप में पहली जीत दिलाई। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 171 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन रोमांचक अंदाज में खत्म हुए मैच में तेज गेंदबाज डेल स्टेन के चार विकेटों के दम पर प्रोटीज टीम ने न्यूजीलैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और अंतिम गेंद पर उन्हें 3 रनों की जरूरत थी हालांकि वो यह जरूरी रन ले नहीं सके और मैच 2 रनों से गंवा दिया।

loksabha election banner

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हुए 6 विकेट पर 170 रन बनाए। अफ्रीका की तरफ से जे.पी.डुमनी ने न्यूजीलैंड के बालर की जमकर क्लास ली और 57 गेंदों में 86 रन बनाकर टीम के स्कोर को बेदह मजबूत कर दिया। वो आखिरी तक नाट आउट रहे। वहीं अफ्रीका की तरफ से हाशिम अमला ने 41 रन की पारी खेली। इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया।

दूसरी पारी में 171 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही और टीम के दोनों ओपनर ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। मगर इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेट गिरने का सिलसिला नहीं रुका और टीम दो रन से हार गई। हालांकि विलियमसन 51 और रास टेलर ने 62 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश मगर टीम के दूसरे बल्लेबाजों से उन्हें ज्यादा सहयोग नहीं मिला और टीम जीतते-जीतते हार गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.