पुणे। श्रीलंका के खिलाफ आज टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत अपने जीत के लय को बरकरार रखने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबले पुणे में खेला जाएगा। टीम इंडिया विराट कोहली के बगैर इस मुकाबले में उतरेगी।

धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया कोहली की गैरमौजूदगी में भी काफी मजबूत लग रही है। ऑस्ट्रेलिया में जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा को शिखर धवन का साथ मिलेगा। इसके बाद सुरेश रैना, कप्तान महेंद्रसिंह धौनी और युवराज मध्यक्रम में होंगे। फिट हो चुके अजिंक्य रहाणे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम वनडे में मैच विजयी शतकीय पारी खेलने वाले मनीष पांडे भी टीम की बल्लेबाजी संभालेंगे।

तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह पर रहेगी। उन्हें एशिया कप और टी-20 विश्व कप में नहीं चुने गए भुवनेश्वर कुमार का साथ मिलेगा। स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर रहेगी। इनके अलावा अनुभवी हरभजन सिंह और आइपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके भारतीय खिलाड़ी पवन नेगी भी प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए दावा पेश करेंगे।

दिनेश चांदीमल मेहमान टीम की कमान संभालेंगे। टीम को टी-20 तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और टेस्ट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की कमी खलेगी। अनुभवी ऑलराउंडर तिलकरत्ने दिलशान हाथ की चोट के चलते पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इनकी अनुपस्थिति में मेहमान टीम कमजोर नजर आ रही है। गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी रंगना हेराथ और नुवान कुलसेकरा पर रहेगा। 36 वर्षीय दिलहारा फर्नांडो की टीम में वापसी हुई है। उनकी 2012 के बाद टीम में वापसी हुई है। तिलकरत्ने के कवर के रूप में निरोशन डिकवाला को बुलाया गया है।

डिकवाला के अलावा तेज गेंदबाज दुषमंथा चमीरा, लेग स्पिनर जैफ्री वेंडरसे और बाएं हाथ के स्पिनर बिनुरा फर्नांडो नए चेहरे होंगे। ऑलराउंडर्स सीकुगे प्रसन्ना, थिसारा परेरा और मिलिंदा श्रीवर्धना टीम को मजबूती देंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern