धर्मशाला, जेएनएन। दिसंबर की सर्द हवाओं के बीच धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले वनडे में टॉस जीतने वाली टीम को फायदा मिल सकता है क्योंकि यहां ओस की अहम भूमिका होगी। 

ओस की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआइ ने मोहाली और धर्मशाला में होने वाले वनडे मुकाबलों को दो घंटे पहले शुरू करने का फैसला किया था लेकिन इसके बावजूद दूसरी पारी में ओस की अहम भूमिका होगी। ओस की भूमिका कम करने के लिए ही बीसीसीआइ ने सीरीज के शुरुआती दो वनडे दोपहर डेढ़ की बजाय सुबह 11.30 बजे शुरू करने का फैसला किया है।

पिच पर हो सकती है घास

वैसे धर्मशाला की पिच को तेज गेंदबाजों की मददगार माना जाता है और इस मौसम में पिच में ज्यादा नमी रहती है। अब देखना यह है कि क्या पिच क्यूरेटर दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों को देखते पिच पर घास छोड़ते हैं या बल्लेबाजी के मुफीद पिच बनाई जाएगी। हालांकि भारतीय गेंदबाजी लाइनअप को देखते हुए यहां भी तेज गेंदबाजों को मदद मिलते हुए दिखाई दे सकती है। अगर यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम पूरे 50 ओवर खेलती है तो दूसरी पारी शाम को करीब चार बजे शुरू होगी। ऐसे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस का फायदा मिल सकता है। ऐसे में जो टॉस जीतेगा वह पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

टीमों ने किया जमकर अभ्यास

मैच से पूर्व दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास भी किया। शुक्रवार को सुबह के सत्र में श्रीलंका और शाम के सत्र में भारत की टीम ने अभ्यास किया। मैदान में वार्मअप होने के बाद नेट प्रेक्टिस में भी खिलाड़ियों ने पसीना बहाया। भारतीय टीम के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के बाद पूरी फॉर्म में हैं जबकि टेस्ट मैचों को अलविदा कह चुके भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी वनडे सीरीज के लिए अपने को पूरी तरह से फिट करने के लिए मैदान में खूब मेहनत करते दिखे।

शास्त्री बोले- खुलकर सांस लो

प्रदूषण की मार से बेहाल रही देश की राजधानी दिल्ली से टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय टीम हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत शहर धर्मशाला पहुंच गई। दिल्ली टेस्ट में प्रदूषण से परेशान होने के बाद खिलाड़ियों को धर्मशाला पहुंचने पर काफी सुकून मिला है। इसका 'इशारा' टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के ट्वीट से लगाया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट किया, धर्मशाला में आराम से सांस लो। साथ ही उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें खुला नीला आकाश लुभा रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप