Move to Jagran APP

आज क्या आंकड़ों के इस जाल से निकल पाएगी टीम इंडिया?

सिडनी के प्रतिष्ठित क्रिकेट मैदान पर जब आज टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम आमने-सामने होंगी तो जाहिर तौर पर विश्व कप सेमीफाइनल रोमांचक ही होगा। एक है दिग्गज कंगारू टीम जिसने सबसे ज्यादा बार खिताब अपने नाम किया है तो दूसरी तरफ हैं टीम इंडिया जो मौजूदा चैंपियन है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2015 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 09:50 AM (IST)
आज क्या आंकड़ों के इस जाल से निकल पाएगी टीम इंडिया?

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। सिडनी के प्रतिष्ठित क्रिकेट मैदान पर जब आज टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम आमने-सामने होंगी, तो जाहिर तौर पर विश्व कप सेमीफाइनल रोमांचक ही होगा। एक है दिग्गज कंगारू टीम जिसने सबसे ज्यादा बार खिताब अपने नाम किया है तो दूसरी तरफ हैं टीम इंडिया जो मौजूदा चैंपियन है। इस मैच में टीम इंडिया के सामने एक बड़ी चुनौती होगी इस मैदान पर अपने खराब इतिहास को भुलाते हुए आंकड़ों से पार पाना। ऐसा क्या कहते हैं इस मैदान के आंकड़े, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

- वो अंतिम मैचः

इस मैदान पर आखिरी बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच इसी साल 26 जनवरी को खेला था। वो मैच शुरू तो हुआ लेकिन बारिश की वजह से रद्द हो गया, वहीं दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर जो आखिरी मैच पूरा हुआ था वो तकरीबन तीन साल पहले फरवरी 2012 में हुआ था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 87 रनों से करारी शिकस्त दी थी। उस मुकाबले में कंगारू टीम ने 252 रन बनाए थे और टीम इंडिया जवाब में महज 165 रन पर सिमट गई थी। भारत ने आखिरी और एकमात्र जीत जो इस मैदान पर दर्ज की थी वो मार्च 2008 में हासिल हुई थी। उसके बाद से इस मैदान पर भारतीय टीम कोई धमाल नहीं मचा सकी है।

- आंकड़ो का ये जालः

जाहिर है कि बड़े मैचों में आंकड़ा को कोई मतलब नहीं होता और बड़ी पारियां व शानदार प्रदर्शन ऐसे ही मौकों पर आंकड़े पलट देते हैं लेकिन अगर टीम इंडिया की नजर से देखें तो उन्हें इस मैदान पर अपने पुराने प्रदर्शन के जाल से बाहर निकलना ही होगा। ये हैं सिडनी के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों के आंकड़े-

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामनेः

मैच- 14

ऑस्ट्रेलिया ने जीते- 12

भारत ने जीते- 1

कोई नतीजा नहीं- 1

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.