Move to Jagran APP

तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के लिए 'करो या मरो' की स्थिति

टीम इंडिया को सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच को हर हाल में जीतना ही होगा। सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी घरेलू टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय बल्लेबाज काफी

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 02:57 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2016 07:38 AM (IST)
तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के लिए 'करो या मरो' की स्थिति

मेलबर्न। टीम इंडिया को सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच को हर हाल में जीतना ही होगा। सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी घरेलू टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय बल्लेबाज काफी रन बना रहे हैं और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।
टीम इंडिया शुरुआती दोनों वनडे में 300 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी हार चुकी है। इसके बावजूद तीसरे मैच के लिए टीम में ज्यादा बदलाव किए जाने की उम्मीद नहीं है। कप्तान महेंद्रसिंह धौनी संकेतों में यह कह चुके है कि अभी रिषी धवन को मौका नहीं मिलेगा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उनका समर्थन हासिल है। मनीष पांडे को जब तक पर्याप्त मौका नहीं मिल जाता तब तक बाहर किए जाने की उम्मीद नहीं है। यदि प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव हुआ तो उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका मिल सकता है।
घरेलू टीम सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है अर स्टीव स्मिथ की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। चयनकर्ताओं ने जोस हेजलवुड को सीरीज के शेष मैचों से आराम देने का निर्णय लिया है, इसके चलते जॉन हेस्टिंग्स को घरेलू मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है। मिचेल मार्श की वापसी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम चार तेज गेंदबाजों में से एक को बाहर बिठाएगी और वह गेंदबाज केन रिचर्डसन हो सकते हैं।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करे्ं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.