Move to Jagran APP

राशिद और शाकिब पर होगा जीत का दारोमदार

अफगानिस्तान के मुख्य खिलाड़ी स्पिनर राशिद खान के अलावा मुजीब जादरान और ऑलराउंडर मुहम्मद नबी आइपीएल खेलकर लौटे हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 09:05 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 09:05 PM (IST)
राशिद और शाकिब पर होगा जीत का दारोमदार
राशिद और शाकिब पर होगा जीत का दारोमदार

जागरण संवाददाता, देहरादून। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच रविवार से शुरू होने जा रही तीन टी-20 सीरीज के लिए दोनों ही टीम तैयार हैं। अफगानिस्तान के पास जहां अनुभवी ऑफ स्पिनर गेंदबाज राशिद खान हैं, वहीं ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बांग्लादेशी टीम की ताकत हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। मैच के दौरान प्रशंसकों की निगाहें इन्हीं दोनों पर टिकी होंगी। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी हाल ही में संपन्न आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए जलवा बिखेर चुके हैं।

loksabha election banner

अफगानिस्तान के मुख्य खिलाड़ी स्पिनर राशिद खान के अलावा मुजीब जादरान और ऑलराउंडर मुहम्मद नबी आइपीएल खेलकर लौटे हैं। राशिद चोटी के लेग स्पिनर के रूप में उभरे हैं, जबकि मुजीब, जाहिर खान और कैस अहमद के खेल में भी इस बीच सुधार आया है। कप्तान असगर स्टैनिकजई का भी मानना है कि स्पिनर हमारी ताकत हैं और इसमें कोई संदेह नहीं कि हमारे पास दौलत और शापूर जादरान जैसे अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं, जो 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

बल्लेबाजों में मुहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह, उसमान घानी, समी उल्लाह लंबी पारी खेलने में सक्षम हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और विश्व में आइसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। इनके अलावा सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, लिटंन दास भी मजबूत बल्लेबाज हैं। कप्तान शाकिब का कहना है कि दोनों ही टीमें बेहतर हैं और क्रिकेट चूंकि टीम गेम है, इसलिए किसी भी खिलाड़ी को हल्के में नहीं आंका जा सकता।

वहीं, मैच को लेकर राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि रविवार को दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल जरूर विकसित होने की संभावना है, लेकिन देर शाम से आसमान साफ हो जाएगा और बारिश की संभावना नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.