Move to Jagran APP

आज इस धुरंधर टीम से पंजाब की टक्कर, हर हाल में चाहिए मेजबान को जीत

आज किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए अपने होम ग्राउंड पर आइपीएल-10 का मुकाबला बेहद अहम रहेगा।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 09:42 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 01:42 AM (IST)
आज इस धुरंधर टीम से पंजाब की टक्कर, हर हाल में चाहिए मेजबान को जीत
आज इस धुरंधर टीम से पंजाब की टक्कर, हर हाल में चाहिए मेजबान को जीत

जागरण संवाददाता, मोहाली। प्ले ऑफ के लिए पहले से अपनी सीट बुक करा चुकी मजबूत कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आज किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए अपने होम ग्राउंड पर आइपीएल-10 का मुकाबला बेहद अहम रहेगा।

loksabha election banner

गुजरात लायंस ने सोमवार को पंजाब को छह विकेट से हराकर प्ले ऑफ की होड़ में बरकरार रहने की उम्मीदों को झटका देते हुए उसकी मुश्किलों में इजाफा किया था। हालांकि, अंकतालिका के समीकरण अभी भी पंजाब के पक्ष में जा सकते हैं, बशर्ते उसे अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे, साथ ही अन्य टीमों के परिणाम भी उसके अनुकूल आने की उम्मीद करनी होगी। पंजाब के 11 मैचों में पांच जीत और छह हार से दस अंक हैं।

कोलकाता से पार पाना आसान नहीं

पंजाब की टीम के लिए कोलकाता से पार पाना आसान नहीं होगा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आइपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले सुनील नरेन उसके लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं। नरेन ने महज 17 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 54 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। पंजाब के गेंदबाजी विभाग को उनसे सचेत रहना पड़ेगा। गुजरात के खिलाफ पंजाब ने जिस तरह से क्षेत्ररक्षण के दौरान कैच टपकाने की गलतियां की थी, उसे कोलकाता के खिलाफ दोहराना किसी जोखिम से कम नहीं होगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खलेगी अमला, मिलर की कमी

टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर आकर पंजाब की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के तहत इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम से जुड़ने की वजह से अमला और डेविड मिलर शेष मैचों में पंजाब के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। अमला ने गुजरात के खिलाफ 104 रन की शतकीय पारी खेली थी। अमला की गैरमौजूदगी में मनन वोहरा को ओपनिंग की जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है। टीम प्रबंधन वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर डेरेन सैमी को भी अंतिम-11 में मौका दे सकता है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.