Move to Jagran APP

'बेदम' दिल्ली के सामने पहली जीत की तलाश में उतरेगी 'चोटिल' बैंगलोर

बैंगलोर की टीम आज आइपीएल 10 में चोटों से जूझ रही एक अन्य टीम दिल्ली से भिड़ेगी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 08 Apr 2017 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2017 07:11 PM (IST)
'बेदम' दिल्ली के सामने पहली जीत की तलाश में उतरेगी 'चोटिल' बैंगलोर
'बेदम' दिल्ली के सामने पहली जीत की तलाश में उतरेगी 'चोटिल' बैंगलोर

बेंगलुरु, पीटीआइ। चोटों से जूझ रही बैंगलोर की टीम आज यहां जब आइपीएल 10 में चोटों से जूझ रही एक अन्य टीम दिल्ली से भिड़ेगी, तो उसका इरादा शुरुआती मैच में मिली हार की निराशा को दूर कर सत्र की अपनी पहली जीत दर्ज करने का होगा। वहीं, दिल्ली पिछले नौ सत्रों में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। ऐसे में उसकी नजर शुरुआती मैचों में जीत दर्ज कर आत्मविश्वास में वृद्धि करने पर होगी।

loksabha election banner

चोटों का असर

बैंगलोर की टीम को कप्तान विराट कोहली की कमी खल रही है, जो कंधे की चोट के चलते बाहर हैं। एबी डिविलियर्स भी पीठ की समस्या की वजह से पहला मैच नहीं खेल सके थे। उनका इस मैच में भी खेलना संदिग्ध है। ऐसे में शेन वॉटसन कार्यवाहक कप्तान बने रहेंगे। चोटिल स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं, जबकि अभ्यास के दौरान चोटिल हुए प्रतिभाशाली युवा सरफराज खान भी टूर्नामेंट से बाहर रह सकते हैं। 

बैंगलोर की उम्मीद 

बैंगलोर की टीम उम्मीद कर रही होगी कि इस मुकाबले में उसके दोनों विध्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल और वॉटसन अच्छी फॉर्म में हों। मनदीप सिंह और गेल की सलामी जोड़ी ने पिछले मैच में अच्छी शुरुआत की थी और यह जोड़ी उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। उभरते हुए भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे, जबकि प्रतिभाशाली युवा सचिन बेबी बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

गेंदबाजी में विकल्प

गेंदबाजी में बैंगलोर का भार टाइमल मिल्स और युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगा। हालांकि पिछले मैच में दोनों एक-एक विकेट ही ले सके थे। अनिकेत चौधरी और श्रीनाथ अरविंद पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे। हालांकि वॉटसन के पास कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और सैमुअल बद्री का भी विकल्प है।

दिल्ली की चिंता

क्विंटन डिकॉक और जेपी ड्युमिनी के टूर्नामेंट से हटने से दिल्ली के संतुलन पर असर पड़ा है। ड्युमिनी निजी कारण से टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं, तो वहीं डिकॉक की अंगुली में चोट है। मुहम्मद शमी के साथ ही श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज की चोटें भी टीम के लिए चिंताजनक हैं।

सवाल और क्षमता

गेंदबाजी आक्रमण की कमान कप्तान जहीर खान संभालेंगे। हालांकि इस सत्र में उन्होंने अब तक गेंदबाजी नहीं की है । टीम में युवा ऋषभ पंत, वेस्टइंडीज के टी-20 कप्तान कालरेस ब्रेथवेट, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन जैसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.