Move to Jagran APP

IPL 2019 SRH vs RR: राजस्थान और हैदराबाद का मुकाबला, दोनों की नजर पहली जीत पर

दोनों ही टीमों को यह मैच जीतकर अंक तालिका में अपना खाता खोलना है। दोनों टीमों में किसी को भी कमजोर आंकना गलत होगा।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 12:14 AM (IST)
IPL 2019 SRH vs RR: राजस्थान और हैदराबाद का मुकाबला, दोनों की नजर पहली जीत पर
IPL 2019 SRH vs RR: राजस्थान और हैदराबाद का मुकाबला, दोनों की नजर पहली जीत पर

हैदराबाद, पीटीआइ। आईपीएल 2019 की शुरुआत हो चुकी है पहले ही सप्ताह में हमने कुछ रोमांचक मुकाबलों का लुत्फ उठाया शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला गवां चुकी हैं। 24 मार्च को खेले गए मुकाबले में जहां केकेआर हैदराबाद को 6 विकेट से हराया तो वहीं 25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स को किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से शिकस्त दी। दोनों ही टीमों को यह मैच जीतकर अंक तालिका में अपना खाता खोलना है। दोनों टीमों में किसी को भी कमजोर आंकना गलत होगा। आइये 29 मार्च को होने वाली दोनों टीमो को लेकर एक तुलना।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने पिछले मैच में गलती की थी जो इस मैच में वो दोहराना नहीं चाहेगी। मैच देखने से लग रहा था कि उन्होंने फैसले ऑन-स्पॉट लिए गए थे लेकिन, जब आंद्रे रसेल ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी दिखाई तो उनकी रणनीतियां ढीली दिखाई देने लगीं थी।

वहीं डेविड वार्नर ने 85 रनों की शानदार पारी के साथ आइपीएल में अपनी वापसी को साबित किया। और दुनिया को ये  दिखाया कि क्यों वह ऑस्ट्रेलिया के 2019 के विश्व कप में उतरने जा रहे हैं। वह आइपीएल में खेलना पसंद करते हैं और इस टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं।

सनराइजर्स के लिए बहुत अच्छी खबर है। जॉनी बेयरस्टो और विजय शंकर को भी कुछ मूल्यवान रन मिले जबकि यूसुफ पठान, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा और शाकिब अलल हसन को बल्ले से कुछ भी करने का मौका नहीं मिला।

केन विलियमसन इस सूची से गायब होने वाला स्पष्ट नाम है और हम अनिश्चित हैं यदि वह अपनी चोट के कारण आगामी मैच के लिए उपलब्ध होने जा रहा है।

SRH अपनी गेंदबाजी के कारण पिछला मैच हार गया और ऐसा कुछ नहीं है जो अक्सर होता है। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा, और सिद्धार्थ कौल जैसे खिलाड़ियों के साथ एक बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण ने अंतिम 18 गेंदों पर 54 रन की रक्षा करने का समर्थन किया।

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स अपने शुरुआती मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार से नाराज थी। क्योंकि वो जीत की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन एक विवादस्पद निर्णय ने पूरा खेल पलट दिया। जब जोस बटलर अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर कर रहे थे तभी वो रन आउट हो गए। अंपायर ने यह निर्णय विवादस्पद कर दिया जिसके चलते टीम की नाराजगी स्पष्ट तौर पर दिखाई दी।

राजस्थान की टीम को अपने गेंदबाजी आक्रमण को सुधारना होगा। बेन स्टोक्स पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने  अपने चार ओवर में 48 रन दिए, जबकि जयदेव उनादकट ने अपने तीन में 44 रन दिए। वे दोनों गेल तूफान में उड़े थे। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण में निस्संदेह ट्रम्प कार्ड में जोफ्रा आर्चर लेकिन अन्य खिलाड़ियों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी। बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट टीम के लिए सबसे महंगी खरीद थे और इसलिए टीम प्रबंधन उन्हें अपनी उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन करना पसंद करेगा।

जोस बटलर पिछले मैच में रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी के स्टार थे। उन्होंने अश्विन द्वारा बनाए जाने से पहले 43 गेंदों में 69 रन बनाए। अन्य सभी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शुरुआत की लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में बदलने में सफल नहीं हो सके।

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आई पी एल 2019 का मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, उप्पल, हैदराबाद में खेला जाने वाला है। मैच के दिन हैदराबाद में क्रिकेट के लिए मौसम बहुत अच्छा रहने की उम्मीद है और हम किसी भी मौसम से संबंधित व्यवधानों को रोकते हुए नहीं देखते हैं। हैदराबाद की पिच बहुत सपाट और बल्लेबाजी के लिए उत्कृष्ट है। इसमें आम तौर पर गति और उछाल की एक अच्छी मात्रा होती है जो कुछ उच्च स्कोरिंग मैचों के लिए बना सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.