Move to Jagran APP

सनराइजर्स के खिलाफ केकेआर के लिए करो या मरो की स्थिति

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए रविवार को आइपीएल-9 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीतना जरूरी है।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 21 May 2016 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2016 07:39 AM (IST)
सनराइजर्स के खिलाफ केकेआर के लिए करो या मरो की स्थिति

कोलकाता। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए रविवार को आइपीएल-9 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीतना जरूरी है।
केकेआर पिछले वर्ष लीग के मध्य में शीर्ष पर रहने के बाद अंत में मिली दो हार के चलते प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाया था। इस बार भी उसके सामने वैसी ही स्थिति निर्मित हो गई है। वर्तमान स्थिति में पांच टीमें 16-16 अंकों पर पहुंच सकती है जिसके बाद नेट रनरेट से शीर्ष चार का फैसला होगा।
वैसे तूफान के चलते केकेआर की उम्मीदें ध्वस्त हो सकती है। पिछले दो दिनों से बारिश के चलते पूरे ईडन गार्डंस को कवर किया गया है। वैसे मैच के दौरान मौसम खुला रहने का अनुमान है।
सनराइजर्स 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है और इस मैच में हार के बावजूद उसका प्लेऑफ में स्थान सुरक्षित है, क्योंकि उसका नेट रनरेट (+0.355) बहुत अच्छा है। वैसे गौतम गंभीर की केकेआर टीम के लिए यह मुकाबला नॉकआउट के समान है। केकेआर अभी 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। टीम के प्रमुख खिलाड़ी आंद्रे रसेल पैर में चोट के कारण गुजरात लॉयंस के खिलाफ नहीं खेल पाए थे और केकेआर उम्मीद करेगी कि इस करो या मरो के मैच में उसे रसेल की सेवाएं मिल जाए। रसेल 12 मैचों से 15 विकेट ले चुके हैं।
सनराइजर्स को पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों करीबी हार मिली थी और कप्तान डेविड वॉर्नर चाहेंगे कि प्लेऑफ के पहले टीम जीत की राह पर लौट आए। गेंदबाजी सनराइजर्स की जान रही है लेकिन टीम को आशीष नेहरा की कमी खलेगी, जो चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.