Move to Jagran APP

बारिश की वजह से आठ-आठ ओवर का कर दिया गया मुकाबला

दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 06 Nov 2017 04:52 PM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 09:09 PM (IST)
बारिश की वजह से आठ-आठ ओवर का कर दिया गया मुकाबला
बारिश की वजह से आठ-आठ ओवर का कर दिया गया मुकाबला

तिरुवनंतपुरम, जेएनएन। तीसरे टी 20 मैच से पहले बारिश की वजह से खेल प्रेमियों को मैच शुरू होने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। हालांकि मैच को शुरू किया गया और उसे 8-8 ओवर का कर दिया गया।  

loksabha election banner

29 साल का खत्म होगा इंतज़ार

तिरुवनंतपुरम में पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच 25 जनवरी, 1988 को खेला गया था। ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच सकते हैं। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा। 

1-1 की बराबरी पर है सीरीज़

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। ऐसे में अगर देखा जाए, तो भारत के मध्यम क्रम के बल्लेबाजों-श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

गेंदबाज़ों की अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

पिछले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी पिच पर संघर्ष करते देखा गया था। जसप्रीत बुमराह के अलावा, मेजबान टीम के किसी भी गेंदबाज की गेंदबाजी पिच पर कमाल नहीं कर पाई। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज भी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। हालांकि, इस बार तिरुवनंतपुरम स्टेडियम की पिच और परिस्थितियां भारतीय खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक परिणाम ला सकती हैं।

कोहली को इस संकट के लिए भी रहना होगा तैयार

इस मैच के दौरान अगर किसी वजह से डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी। न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं। सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड को अगर सीरीज पर कब्जा जमाना है, तो उसे पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी बरकरार रखना होगा।

संभावित टीमें-  

भारत :

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड :

केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिलने, कोलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें            


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.