नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी महिला टी-20 वर्ल्डकप में अब तक भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अब भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली लेकिन उसका पूरा ध्यान शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच पर है। भारत के लिए ये मैच तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा।

वैसे इस टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही खिताब की प्रबल दावेदार है और दोनों ही टीमों ने एक मैच रहते ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं। अब दोनों टीमों के लिए इस मैच का महत्व ज्यादा नहीं है लेकिन दोनों ही टीमें कुछ बदलाव के साथ उतर सकती हैं, वहीं जीत दर्ज कर वह अपना आत्मविश्वास भी बनाए रखना चाहेगी। वैसे आपको बता दें कि दोनों ही टीमें अब तक 3-3 मैच जीत चुकी है। 

भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान हरमनप्रीत सहित कई खिलाड़ी पूरी फॉर्म में है। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ पहले ही दुनिया को बता दिया है कि उन्हें रोकना कतई आसान नहीं होगी। इसके अलावा टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज भी अब तक 2 अर्धशतक लगा अपनी चमक बिखेर रही है। मिताली ने लगभग हर मैच में एक जिम्मेदारी पारी खेली, जिसकी उम्मीद उनसे हमेशा की जाती है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार फॉर्म में है जिसने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हराया। इसके बाद आयरलैंड को नौ विकेट से और न्यूजीलैंड को 33 रन से शिकस्त दी। अगर पॉइंट टेबल की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में टॉप दो स्थान पर रहे जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस