Move to Jagran APP

महिला T-20 विश्व कप: क्या ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती करेगी टीम इंडिया?

भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली लेकिन उसका पूरा ध्यान शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच पर है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:00 AM (IST)
महिला T-20 विश्व कप: क्या ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती करेगी टीम इंडिया?
महिला T-20 विश्व कप: क्या ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती करेगी टीम इंडिया?

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी महिला टी-20 वर्ल्डकप में अब तक भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अब भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली लेकिन उसका पूरा ध्यान शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच पर है। भारत के लिए ये मैच तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा।

loksabha election banner

वैसे इस टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही खिताब की प्रबल दावेदार है और दोनों ही टीमों ने एक मैच रहते ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं। अब दोनों टीमों के लिए इस मैच का महत्व ज्यादा नहीं है लेकिन दोनों ही टीमें कुछ बदलाव के साथ उतर सकती हैं, वहीं जीत दर्ज कर वह अपना आत्मविश्वास भी बनाए रखना चाहेगी। वैसे आपको बता दें कि दोनों ही टीमें अब तक 3-3 मैच जीत चुकी है। 

भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान हरमनप्रीत सहित कई खिलाड़ी पूरी फॉर्म में है। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ पहले ही दुनिया को बता दिया है कि उन्हें रोकना कतई आसान नहीं होगी। इसके अलावा टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज भी अब तक 2 अर्धशतक लगा अपनी चमक बिखेर रही है। मिताली ने लगभग हर मैच में एक जिम्मेदारी पारी खेली, जिसकी उम्मीद उनसे हमेशा की जाती है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार फॉर्म में है जिसने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हराया। इसके बाद आयरलैंड को नौ विकेट से और न्यूजीलैंड को 33 रन से शिकस्त दी। अगर पॉइंट टेबल की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में टॉप दो स्थान पर रहे जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.