Move to Jagran APP

अब कीवी टीम के खिलाफ वनडे में वापसी करने उतरेगा इंग्लैंड

न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। मेजबान इंग्लैंड की टीम वनडे क्रिकेट में एक बार फिर वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगा। विश्व कप 2015 के दौरान जिस शर्मनाक अंदाज में उनकी टीम बाहर हुई उस दर्द

By ShivamEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2015 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2015 01:27 PM (IST)
अब कीवी टीम के खिलाफ वनडे में वापसी करने उतरेगा इंग्लैंड

लंदन। न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। मेजबान इंग्लैंड की टीम वनडे क्रिकेट में एक बार फिर वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगा। विश्व कप 2015 के दौरान जिस शर्मनाक अंदाज में उनकी टीम बाहर हुई उस दर्द को वो भुलाने का प्रयास करेंगे।

loksabha election banner

- इंग्लैंड के सामने बड़ी चुनौतीः

विश्व कप 2015 में इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में एक भी टेस्ट मान्यता प्राप्त देश को हराने में असफल रही। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के साथ पहले ही राउंड में टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। इंग्लैंड क्रिकेट में पिछले कुछ महीनों में काफी कुछ बदला है और मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया के ट्रेवर बेलिस के रूप में टीम को नया कोच भी दे दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी की उम्मीदें अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर तो टिकी ही होंगी, बल्कि इसके अलावा धुआंधार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, जोस बटलर और जेसन रॉय पर भी सबकी उम्मीदें टिकी रहेंगी। टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन भी आइपीएल में अच्छे फॉर्म में नजर आए थे और उनके सामने भी ये सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि उनका सामना विश्व कप की फाइनलिस्ट टीम न्यूजीलैंड से है।

- विश्व कप में न्यूजीलैंड ने हराया थाः

विश्व कप 2015 में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं तब मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को वेलिंग्टन में 8 विकेट से करारी मात दी थी। इस बार मुकाबला इंग्लैंड की जमीन पर है और वो उस हार का बदला लेने का पूरा प्रयास करेंगे। उस मैच में न्यूजीलैंड के स्टार पेसर टिम साउथी ने सात विकेट झटके थे और इंग्लैंड को 123 रनों पर समेट दिया था। जबकि ब्रैंडन मैकुलम के 25 गेंदों पर धुआंधार 77 रनों की पारी के दम पर कीवी टीम ने 12.2 ओवर में ही वो मैच जीत लिया था।

- मजबूत है कीवी टीमः

न्यूजीलैंड के पास इस समय ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, ब्रैंडन मैकुलम, मार्टिन गुप्टिल, ल्यूक रोंची और ग्रांट एलियट के रूप में कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की चुनौती को न्यूजीलैंड अपने फॉर्म के जरिए कैसे जवाब देता है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.