मुलापदु (आंध प्रदेश), पीटीआइ। रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गुरुवार को यहां दिल्ली की टीम का सामना मध्य प्रदेश से होगा। दिल्ली ग्रुप चरण में अजेय रही थी। उसने तीन जीत और तीन ड्रॉ से 27 अंक हासिल किए थे और वह ग्रुप-ए में दूसरे पायदान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने यह जिम्मेदारी संभाली थी। दिल्ली ने उनकी कप्तानी में जो चार मैच खेले उनमें वह विरोधी टीम के सभी 20 विकेट लेने में सफल रही। इशांत को जब राष्ट्रीय सेवा के लिए बुलाया गया तो युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने उम्मीद के मुताबिक शानदार ढंग से कप्तान की भूमिका निभाई। 

बल्लेबाजी में गंभीर शानदार लय में हैं। उन्होंने दो शतक जड़े और एक बार वह शतक जड़ने से मामूली अंतर से चूक गए। युवा नीतीश राणा ने भी बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने सत्र में सबसे ज्यादा 466 रन बनाए हैं, जिनमें दो शतक शामिल हैं। गेंदबाजी की जिम्मेदारी विकास मिश्र, नवदीप सैनी और मनन शर्मा के कंधों पर होगी। वहीं, नमन ओझा की कप्तानी में मप्र की टीम तीन जीत, एक ड्रॉ और दो हार के साथ 21 अंक लेकर ग्रुप-सी में शीर्ष पर रही थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Bharat Singh