Move to Jagran APP

दोनों ही टीमों का बुरा हाल, आज होंगे आमने-सामने

गत उपविजेता और इस बार फिसड्डी रही किंग्स इलेवन पंजाब का फिरोजशाह कोटला मैदान में दुर्भाग्यशाली रही दिल्ली डेयरडेविल्स से शुक्रवार को मुकाबला होगा। दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को हराकर कोटला पर लगातार हार का सिलसिला तोड़ा था। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उसे यहां दस विकेट से हराया।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 01 May 2015 12:05 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2015 02:50 PM (IST)
दोनों ही टीमों का बुरा हाल, आज होंगे आमने-सामने

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। गत उपविजेता और इस बार फिसड्डी रही किंग्स इलेवन पंजाब का फिरोजशाह कोटला मैदान में दुर्भाग्यशाली रही दिल्ली डेयरडेविल्स से शुक्रवार को मुकाबला होगा। दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को हराकर कोटला पर लगातार हार का सिलसिला तोड़ा था। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उसे यहां दस विकेट से हराया। दिल्ली का अपने घरेलू मैदान पर बहुत ही खराब रिकॉर्ड रहा है। वहीं, पंजाब सिर्फ दो मैच जीतकर अंकतालिका में सबसे नीचे है।

loksabha election banner

वीरेंद्र सहवाग और ग्लेन मैक्सवेल चल नहीं सके हैं और उन्हें बाहर करने का भी कोई फायदा नहीं हुआ है। हालांकि, शॉन मार्श और कप्तान जॉर्ज बेली के चोटिल होने के कारण इन दोनों के अगले मैच में खेलने की संभावना है। दिल्ली वाले भी चाहते हैं कि मैक्सवेल का जलवा उन्हें देखने को मिले। उन्होंने पिछले सत्र में 16 मैच में 187.75 के स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे, लेकिन इस सत्र में वह अब तक पांच मैच में सिर्फ 134.78 के स्ट्राइक रेट से 62 रन बना पाए हैं। उन्हें दो मैच से बाहर भी किया गया। पिछले सत्र में उन्होंने चार अर्धशतकों के साथ 48 चौके और 36 छक्के लगाए थे। इस सत्र में वह अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

उधर रिकॉर्ड 16 करोड़ रुपये में खरीदे गए युवराज सिंह दिल्ली के लिए अभी तक कोई कमाल नहीं कर सके हैं। इसके अलावा एक इकाई के रूप में यह टीम बुरी तरह फ्लॉप रही है। जहीर खान चोट के कारण खेल नहीं पा रहे हैं। हालांकि, टीम प्रबंधन ने उनके खेलने का संकेत दिया है। शुरुआत में दिल्ली ने कुछ करीबी मुकाबले गंवाए जिनका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। कप्तान जेपी डुमिनी और श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। दोनों ने सात मैच में 200 के करीब रन बनाए हैं, जबकि मयंक अग्रवाल 150 रन बना चुके हैं।

इमरान ताहिर 13 विकेट लेकर गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं। बाकी गेंदबाजों को विकेट भले ही न मिले हो, लेकिन विरोधी बल्लेबाजों को अच्छी चुनौती देने में वे कामयाब रहे हैं। दिल्ली ने अभी तक तीन जीत दर्ज की है जिनमें से एक दो सप्ताह पहले पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली थी। अब पंजाब की टीम इसका बदला चुकता करना चाहेगी।

- खेल सकते हैं जहीर: युवराज

चार करोड़ रुपये में खरीदे गए तेज गेंदबाज जहीर खान चोट के कारण अभी तक दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के लिए पिछले साल खेला था। हालांकि, दिल्ली के ही बल्लेबाज युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उनके खेलने की उम्मीद है। युवराज ने कहा, 'मैं टीम चयन के बारे में नहीं जानता, लेकिन मुझे लगता है कि जहीर शुक्रवार के मैच में खेलेंगे। आप इस बारे में कोच गैरी कर्सटेन और कप्तान जेपी डुमिनी से पूछ सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वह खेल सकते हैं।' युवी ने कहा कि टी-20 मैच की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। मैच वाले दिन कुछ भी हो सकता है। हालांकि हम कुछ और जीत दर्ज कर आखिरी-चार में जगह बनाना चाहते हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.