Move to Jagran APP

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर फोर में करो या मरो का मुकाबला

सुपर फोर में रविवार को अफगानिस्तान का सामना बांग्लादेश के साथ होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 10:30 AM (IST)
अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर फोर में करो या मरो का मुकाबला
अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर फोर में करो या मरो का मुकाबला

दुबई। एशिया कप के सुपर-4 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के अलावा एक और रोमांचक मुकाबला होगा। अफगानिस्तान की टीम एशिया कप में अब तक तीन में से सिर्फ एक मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हारी है। अब करो या मरो के मुकाबले में अफगानिस्तान के सामने बांग्लादेश होगी। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम इस हाथ आए मौके को गंवाना नहीं चाहेगी और जीत दर्ज करके बांग्लादेश को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाना चाहेगी। जो भी टीम इस मुकाबले को हारेगी वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

prime article banner

अफगानिस्तान के पास पाकिस्तान के खिलाफ जीतने के पूरे मौके थे लेकिन मलिक के अनुभव ने शुक्रवार को उनके हाथों से मैच छीन लिया। अफगानिस्तान ने ग्रुप मैच में सात विकेट पर 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेश को 42.1 ओवर में 119 रन पर निपटा कर 136 रन से जीत हासिल की थी। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम ने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन एशिया कप में किया है। उससे साफ है कि मशरफे मुर्तजा की कप्तानी वाली बांग्लादेश की टीम को उन्हें हराना इतना आसान नहीं होगा।

अफगानिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में सफलता का सबसे बड़ा कारण उनकी स्पिनर जोड़ी राशिद खान और मुजीब उर रहमान बने हैं। अफगानिस्तान के लिए अच्छी बात यह भी रही कि तीनों ही मुकाबलों में अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और टीम 250 के करीब रन बनाने में कामयाब रही। इसके बाद राशिद-मुजीब के 20 ओवर को खेलना किसी भी टीम के लिए चुनौती बन जाता। पाकिस्तान भी अफगानिस्तान के खिलाफ हारने की कगार पर आ गया था। हालांकि शोएब मलिक के अनुभव ने इस मैच को निकाल लिया।

बांग्लादेश की बात करें तो तमीम इकबाल के चोटिल होने की वजह से उनकी बल्लेबाजी पर खासा असर पड़ा है। मध्यक्रम में सिर्फ मुश्फिकुर रहीम ही पहले मैच में शतक लगाए हैं जबकि एक मुकाबला वह खेले नहीं। भारत के खिलाफ उनका बल्ला शांत रहा। वहीं शाकिब अल हसन भी इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर सके। अफगानिस्तान को इसके बाद अपने आखिरी मैच में भारत से और बांग्लादेश को पाकिस्तान से भिड़ना है। दोनों टीमें मुकाबले में बने रहने के लिए इस मैच में पूरी जान लगा देंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.