नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के देश भक्ति के जज्बे से सभी वाकिफ हैं। उन्होंने सेना में अपनी सेवा दी है और खेलते हुए भी तिरंगे को अपना शान बनाकर किट के साथ यूज किया करते थे। अब उन्होंने 15 अगस्त यानी देश के 75वें आजादी वर्ष पर इंस्टाग्राम पर अपनी खास डीपी के साथ तमाम भारतीय का दिल जीता है।

देश इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना जा रहा है। सरकार इस खास मौके पर हर घर तिरंगा अभियान चला रही है जिसमें देशवासियों ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया है। इस वक्त सभी भारतवासी सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो पर में तिरंगा की तस्वीर लगा रहे हैं। इसमें अब पूर्व भारतीय कप्तान धौनी का नाम भी जुड़ गया है।

शुक्रवार को धौनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट प्रोफाइल फोटो बदली और तिरंगा की तस्वीर लगाने के साथ खास संदेश साझा किया। तिरंगे की शानदार तस्वीर के साथ धौनी ने लिखा है, ‘भाग्य है मेरा मैं एक भारतीय हूं’।

Ind vs Zim: जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, सामने आई फ्लाइट के अंदर की तस्वीरें

गौरतलब है कि धोनी के अलावा भी कई अन्य क्रिकेटर्स ने भी सरकार द्वारा चलाए गए हर घर तिरंगा अभियान में भागीदारी दी है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने अपने घर पर तिरंगा लहराया और 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में सभी को हिस्सा लेने की अपील भी की।

एमएस धौनी का 15 अगस्त से खास रिश्ता है उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर से संन्यास लेने के लिए इसी दिन को चुना था। दो साल पहले 15 अगस्त 2020 को उन्होंने शाम 7.49 मिनट पर इंस्टाग्राम पर अपने फेवरेट बॉलीवुड गीत "मैं पल दो पल का राही" के साथ वीडियो शेयर करते हुए इसकी घोषणा की था।

Edited By: Viplove Kumar