Move to Jagran APP

भारत ने टी20 में पहली बार 10 विकेट से जीता मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

भारत और जिंबाब्वे के बीच आज हरारे में दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2016 04:09 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2016 07:55 PM (IST)
भारत ने टी20 में पहली बार 10 विकेट से जीता मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

हरारे। भारत और जिंबाब्वे के बीच आज हरारे में दूसरा टी20 मैच खेला गया। सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय तेज गेंदबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बनाने दिए। जवाब में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए महज 13.1 ओवर के अंदर 100 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया और 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। जो कि टी20 इतिहास में विकेट के मामले में भारत की सबसे बड़ी जीत साबित हुई। इससे पहले भारत टी20 में दो बार 9 विकेट से जीत चुका था। इसके साथ ही अब ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अंतिम टी20 बुधवार को खेला जाएगा।

loksabha election banner

- सरन ने दिखाया कमालः

जिंबाब्वे को पहला झटका चिभाभा (10) के रूप में लगा जिनको तीसरे ओवर में बरिंदर सरन ने रायुडू के हाथों कैच कराया। इसके बाद पांचवां ओवर दिलचस्प रहा जहां बरिंदर सरन ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटके। इस ओवर में सरन ने मसाकाद्जा (10) को पहली गेंद पर बोल्ड किया। जबकि पांचवीं व छठी गेंद पर सिकंदर रजा (1) और मुतुमबोद्जी (0) को कैच आउट व एलबीडब्ल्यू किया।

- बुमराह भी नहीं रहे पीछेः

इसके बाद मैल्कम वॉलर (14) 12वें ओवर में चहल की गेंद पर अक्षर पटेल को कैच थमा बैठे जबकि 15वें ओवर में पीटर मूर (31) जसप्रीत बुमराह की गेंद पर अक्षर पटेल को कैच थमा बैठे। पारी का सातवां विकेट भी बुमराह ने लिया। इस बार 17वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने पिछले मैच के स्टार बल्लेबाज एल्टन चिगंबुरा को (8) बोल्ड करके जिंबाब्वे को सातंवां झटका दिया। वहीं, इसी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने नेविल मद्जिवा को (1) भी बोल्ड किया और जिंबाब्वे को आठवां झटका दिया। नौवां झटका क्रेमर के रूप में लगा जिनको अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर धवल कुलकर्णी ने आउट किया। भारत अंतिम विकेट तो नहीं ले सका लेकिन जिंबाब्वे को 99 रन पर जरूर रोक दिया।

- आसानी से हासिल किया लक्ष्यः

जवाब में भारतीय टीम के ओपनर्स ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। लोकेश राहुल ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली जबकि मनदीप सिंह ने नाबाद 52 रन बनाए। इसके साथ ही भारत ने 13.1 ओवर में ही 100 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अब 22 जून को होने वाले सीरीज के अंतिम टी20 में दोनों टीमें खिताब जीतने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेंगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.