नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच दूसरे टेस्ट में मेजबान बांग्लादेश ने 214 रन से शानदार जीत दर्ज की। पहले टेस्ट में बड़ी शिकस्त खाने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने गजब की वापसी करते हुए 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। बांग्लादेश ने मेहमान टीम को 442 रन का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते वह केवल 224 रन पर सिमट गई।

बांग्लादेश ने इस टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए मोमिनुल हक के शतक और मुश्फिकुर रहीम के रिकॉर्ड दोहरे शतक की बदौलत 522 रन का स्कोर खड़ा किया। रहीम ने नाबाद 219 और हक ने 161 रन की बड़ी पारी खेली, इसके अलावा मेहदी हसन ने भी नाबाद 68 रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से  तेज गेंदबाज जार्विस ने 71 रन देकर 5 विकेट लिए।
 
वहीं जिम्बाब्वे की पहली पारी केवल 304 रन पर ही सिमट गई, मेहमान टीम की तरफ से ब्रेडन टेलर ने 110 और मूर ने 83 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। बांग्लादेश की तरफ से ताइजुल इस्लाम ने एक बार फिर 5 विकेट हासिल किए।
 
बांग्लादेश ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। इस बार टीम के कप्तान महमुदअल्ला के नाबाद शतक (101) और मोहम्मद मिथुन के 68 रन की बदौलत बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 224 रन पर पारी घोषित कर जिम्बाब्वे को जीत के लिए 442 रन का विशाल लक्ष्य दिया।
 
बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी मेहमान टीम शुरू से ही दबाव में दिखी। स्पिन की मददगार पिच पर वह एक एक रन के लिए परेशान हुए। पहली पारी में शतक ठोकने वाले ब्रैंडन टेलर ने एक बार फिर शतक लगाते हुए कुछ संघर्ष की कोशिश की लेकिन उनकी नाबाद 106 रन की पारी की बावजूद केवल 224 रन ही बना पाई और उसे 218 रन से हार का सामना करना पड़ा।
 

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप