Move to Jagran APP

युवराज और गंभीर ने किया जमाए अर्धशतक, थोड़े दिनों बाद मिल सकता है बड़ा ईनाम

युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने अपनी पारी खेलकर फ्रेंचाइजियों को दिखा दिया कि वह इस प्रारूप में अभी भी कम नहीं हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 11:55 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 03:43 PM (IST)
युवराज और गंभीर ने किया जमाए अर्धशतक, थोड़े दिनों बाद मिल सकता है बड़ा ईनाम
युवराज और गंभीर ने किया जमाए अर्धशतक, थोड़े दिनों बाद मिल सकता है बड़ा ईनाम

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह (50) की अर्धशतकीय पारी की मदद से पंजाब ने ट्रॉफी टी-20 के रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को दो रन से हरा दिया। जबकि दिल्ली के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अर्धशतक लगाया।

loksabha election banner

युवराज ने 40 गेंदों में 50 रन जड़े, जबकि मनन वोहरा ने भी 50 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली और उनकी पारियों के दम पर पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 170 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में एक समय अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 54 गेंदों में 66 रन की पारी खेलकर दिल्ली को मैच में बनाए रखा, लेकिन टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 168 का स्कोर करके मैच गंवा बैठी।

27 और 28 जनवरी को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के इस सत्र के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को देखते हुए बीसीसीआइ के इस टूर्नामेंट पर फ्रेंचाइजियों की नजर है, क्योंकि वे इससे खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस देख लेंगी। युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने अपनी पारी खेलकर फ्रेंचाइजियों को दिखा दिया कि वह इस प्रारूप में अभी भी कम नहीं हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को गंभीर और ऋषभ पंत (38) ने 9.4 ओवर में 73 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन पंत के रनआउट होने से यह साझेदारी टूट गई। गंभीर ने अपनी पारी के दौरान शानदार पुल शॉट खेले। अंतिम ओवर में दिल्ली को 13 रन की जरूरत थी, लेकिन पवन नेगी एक भी चौका नहीं लगा पाए। इस जीत के साथ पंजाब को चार अंक हासिल हुए।

वहीं, अन्य मैच में हिमाचल प्रदेश ने कम स्कोर वाले मैच में जम्मू-कश्मीर को 33 रनों से हरा दिया। हिमाचल ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम 17.4 ओवर में 97 रन पर ढेर होकर मैच हार गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.