Move to Jagran APP

कड़े मुकाबले के बाद इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत

मोईन अली की शानदार पारी की मदद से इंग्लैंड ने टी-20 विश्व कप के सुपर 10 राउंड में अफगानिस्तान पर 15 रनों से जीत दर्ज की। खराब शुरुआत से उबरते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 142 रन बनाए। जवाब में अफगानी टीम 9 विकेट पर 127 रन ही बना

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2016 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2016 06:55 PM (IST)
कड़े मुकाबले के बाद इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत

नई दिल्ली। मोईन अली की शानदार पारी की मदद से इंग्लैंड ने टी-20 विश्व कप के सुपर 10 राउंड में अफगानिस्तान पर 15 रनों से जीत दर्ज की। खराब शुरुआत से उबरते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 142 रन बनाए। जवाब में अफगानी टीम 9 विकेट पर 127 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और सेमीफाइनल की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए उसे 26 मार्च को दिल्ली में श्रीलंका को हराना होगा। अफगानिस्तान तीन मैच हारकर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुका है।

loksabha election banner

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानी टीम को पहला झटका 4 के स्कोर पर लगा जब विस्फोटक बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (4) को डेविड विली ने एलबीडब्ल्यू किया। कप्तान असगर स्टेनिकजाई (1) एक बार फिर असफल रहे और जॉर्डन के शिकार बने। गुलबदीन नईब मात्र 1 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। राशिद खान (15) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वे मोईन की गेंद पर मॉर्गन को कैच थमा बैठे। राशिद ने नूर अली जादरान (17) को अपनी ही गेंद पर लपका और अफगानिस्तान की आधी टीम 39 रनों में पैवेलियन लौट गई।

मोहम्मद नबी (12) को राशिद ने चलता किया जबकि नजीबुल्लाह जादरान (14) रन आउट हुए। समीउल्लाह शेनवारी ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए, लेकिन वे स्टोक्स की बेहद खराब गेंद पर एकस्ट्रा कवर्स पर रूट को कैच थमा बैठे। शफीकुल्लाह ने अंत में 35 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। राशिद और विली ने 2-2 विकेट लिए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। जेसन रॉय (5) ने आमिर हमजा की गेंद को आगे निकलकर खेलने का प्रयास किया, वे चूके और क्लीन बोल्ड हुए। इंग्लैंड के लिए मोहम्मद नबी द्वारा डाला गया पारी का छठा ओवर घातक साबित हुआ। जेम्स विंसे (22) फ्लाइट को ठीक से समझ नहीं पाए और नबी को रिटर्न कैच दे बैठे। नबी की अगली गेंद को कप्तान इयोन मॉर्गन (0) ने लेफ्ट किया और बोल्ड हो गए। जो रूट (12) जोखिम भरा सिंगल चुराने के प्रयास में रन आउट हुए।जोस बटलर 6 रन बनाकर राशिद खान के शिकार बने।

बेन स्टोक्स (7) ने राशिद की गुगली को समझने में भूल की और बोल्ड होकर पैवेलियन लौटे। क्रिस जॉर्डन और मोईन अली पारी को संभालते नजर आ रहे थे तभी जॉर्डन (15) ने राशिद को रिटर्न कैच थमा दिया। 85 रनों पर 7 विकेट की गंभीर स्थिति के बाद मोइन अली (41 नाबाद) ने डेविड विली (20 नाबाद) के साथ आठवें विकेट के लिए नाबाद अर्द्धशतकीय साझेदारी (57 रन) कर इंग्लैंड को सुखद स्थिति में पहुंचाया। मोईन ने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 17-17 रन देकर समान रुप से 2-2 विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.