Move to Jagran APP

MI vs DC: हरमन ब्रिगेड ने रचा इतिहास, WPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहला खिताब

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला मेग लैनिंग ने लिया। दिल्ली को दूसरे ओवर में ही दो झटके लगे। वॉन्ग ने शेफली और एलिस कैप्सी को आउट किया। मेग लैनिंग ने 35 रन बनाए। वह रन आउट हुईं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 26 Mar 2023 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 07:09 AM (IST)
MI vs DC: हरमन ब्रिगेड ने रचा इतिहास, WPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहला खिताब
मुंबई इंडियंस ने जीता WPL 2023 का खिताब। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स बीच महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सीजन का फाइनल खेला गया। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराकर पहला WPL खिताब जीता। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। वॉन्ग और मैथ्यूज ने तीन-तीन विकेट लिए। अमीलिया केर को दो विकेट मिले।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला मेग लैनिंग ने लिया। दिल्ली को दूसरे ओवर में ही दो झटके लगे। वॉन्ग ने शेफली और एलिस कैप्सी को आउट किया। मेग लैनिंग ने 35 रन बनाए। वह रन आउट हुईं। वॉन्ग ने जेमिमा को भी आउट किया। एक समय दिल्ली का स्कोर 15.6 ओवर में 9 विकेट पर 79 रन था।

राधा और शिखा ने की रिकॉर्ड साझेदारी

इसके बाद राधा यादव (नाबाद 27) और शिखा पांडे (नाबाद 27) ने आखिरी विकेट के लिए 24 गेंद में नाबाद 52 रन की साझेदारी की। साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 131 रनों तक पहुंचा दिया। यह 10वें विकेट के लिए महिला टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी है। मुंबई को मैच जीतने के लिए 132 रन चाहिए।

सिवर-ब्रंट ने जड़ा नाबाद अर्धशतक

132 रन के जवाब में मुंबई भी शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में यास्तिका भाटिया राधा यादव का शिकार बनीं। टीम का स्कोर जब 23 रन था तब हेली मैथ्यूज भी आउट हो गईं। दो विकेट गिरने के बाद मुंबई दबाव में आ गई। सिवर-ब्रंट और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। हमरनप्रीत कौर जब 37 रन के निजी स्कोर पर थीं तो वह रन आउट हो गईं। उसक वक्त टीम का स्कोर 95 रन था।

मुंबई को आखिरी दो ओवर में 21 रन की जरूरत थी। 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मारकर सिवर-ब्रंट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद अमीलिया ने दो लगातार चौके लगाए। 19वें ओवर में 16 रन बने। आखिरी ओवर में सिवर ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। सिवर-ब्रंट ने नाबाद 60 रन की पारी खेली। अमीलिया केर 14 रन बनाकर नाबाद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.