Move to Jagran APP

World Cup 2019: विश्व कप से ठीक पहले 'अफगानिस्तान के धौनी' ने ठोका शतक, बनाए 88 गेंदों पर 101 रन

World Cup 2019 अफगानिस्तान का ये बल्लेबाज धौनी और क्रिस गेल का जबरदस्त फैन है। वो धौनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट भी खेलते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 04:01 PM (IST)
World Cup 2019: विश्व कप से ठीक पहले 'अफगानिस्तान के धौनी' ने ठोका शतक, बनाए 88 गेंदों पर 101 रन
World Cup 2019: विश्व कप से ठीक पहले 'अफगानिस्तान के धौनी' ने ठोका शतक, बनाए 88 गेंदों पर 101 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। Wrold Cup 2019 इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं। इसी फेहरिस्त में अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम इस वक्त आयरलैंड दौरे पर है और वहां वनडे सीरीज खेल रही है। दूसरे वनडे में अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड को 126 रन से बड़े अंतर से हरा दिया और जता दिया कि विश्व कप के लिए उनकी तैयारी काफी पुख्ता है। अफगानिस्तान की जीत के हीरो रहे टीम के ओपनर बल्लेबाज मो. शहजाद जिन्हें उनके देश में वहां का धौनी कहा जाता है। 

loksabha election banner

शहजाद ने खेली शतकीय पारी

अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मो. शहजाद ने अपनी टीम के लिए अहम पारी खेली और 88 गेंदों पर 101 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 114.77 का रहा। शहजाद का वनडे मैचों में ये छठा शतक था। उनकी इस शतकीय पारी के दम पर अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 305 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अफगानिस्तान की तरफ से शहजाद के अलावा रहमत शाह ने 62 जबकि नजीबुल्लाह जरदान ने नाबाद 60 रन की पारी खेली। इसके जबाव में आयरलैंड की टीम 41.2 ओवर में 179 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 126 रन से हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान के गेंदबाज गुलबदीन नैब ने आयरलैंड पर कहर बरपा दिया और कुल 6 विकेट झटके। उन्होंने 9.2 ओवर में 43 रन देकर 6 विकेट लिए। राशिद खान को इस मैच में कोई सफलता नहीं मिली। 

शहजाद का वनडे करियर

2009 में अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले शहजाद ने अपनी टीम के लिए अब तक कुल 82 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 34.43 की औसत से 2720 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 131 रन रहा है। वो अपनी टीम के लिए विकेटकीपर की भी भूमिका निभाते हैं  और उन्होंने विकेट के पीछे अब तक कुल 87 शिकार किए हैं। इसमें 62 कैच व 25 स्टंप शामिल है। शहजाद को अफगानिस्तान का धौनी कहा जाता है। वो विकेट के पीछे  अपनी चलपता और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। शहजाद धौनी और क्रिस गेल के जबरदस्त फैन हैं। वो धौनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलने में भी माहिर हैं। हालांकि शहजाद के डील-डौल से ये लगता नहीं है कि वो इस तरह की आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा ही खुद को साबित किया है और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। शहजाद इस विश्व कप में अन्य टीमों के लिए समस्या बन सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.