नई दिल्ली, जेएनएन। Womens T20 Challenge 2020: वुमेंस टी20 चैलेंज को तीसरे साल में एक नया चैंपियन मिला है। मिनी वुमेन आइपीएल कहे जाने वाली वुमेंस टी20 चैलेंज के फाइनल को ट्रेलब्लेजर्स ने जीता है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम ट्रेलब्लेजर्स ने फाइनल मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज को हराया है। इससे पहले के दो सीजन सुपरनोवाज ने जीते थे। ऐसे में ट्रेलब्लेजर्स इस प्रतियोगिता की नई चैंपियन हैं। वुमेंस टी20 चैलेंज के फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को 16 रन से हरा दिया।

Women's T20 Challenge 2020 का फाइनल मुकाबला सोमवार 9 नवंबर को शारजाह के मैदान पर खेला गया। इस मैच में सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने 20 ओवर खेलकर 8 विकेट खोकर 118 रन बनाए। ट्रेलब्लेजर्स की ओर से कप्तान स्मृति मंधाना ने 49 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। डियांड्रा डॉटिन ने 32 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली, जबकि रिचा घोष 10 रन बनाकर आउट हुईं। 

सुपरनोवाज की टीम की ओर से राधा यादव ने 4 ओवर में 16  रन खर्च किए और 5 विकेट झटके। पूनम यादव और शशिकला सिरिवर्धने को 1-1 विकेट मिला। 119 रनों का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर भी मैच के दौरान रन लेते समय चोटिल नजर आईं। इसका फायदा ट्रेलब्लेजर्स को मिला। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 रन बनाए, जबकि शशिकला सिरिवर्धने 19 रन, तान्या भाटिया 14 रन और जेमिमा रॉड्रिग्स 13 रन बनाकर आउट हुईं। सलमा खातून ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट दिलाए। 

गौरतलब है कि वुमेंस टी20 चैलेंज का ये तीसरा सीजन था। इससे पहले साल 2018 में सिर्फ एक मुकाबला खेला गया था, जिसे सुपरनोवाज ने जीता था। वहीं, साल 2019 में फाइनल समेत चार मुकाबले खेले गए थे। पिछले साल सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को हराकर खिताब जीता था, लेकिन इस बार सुपरनोवाज को फाइनल में हार मिली है और वुमेंस टी20 चैलेंज को एक नया चैंपियन ट्रेलब्लेजर्स के रूप में मिला है। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस