Move to Jagran APP

WT20 Challenge 2020: 22 घंटे के अंदर वेलोसिटी ने खेले दो मैच, चखा जीत और हार का स्वाद

Womens T20 Challenge 2020 शारजाह में खेले जा रहे वुमेंस टी20 चैलेंज के दूसरे मुकाबले में वेलोसिटी की टीम को बुरी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले बुधवार को खेले गए मैच में वेलोसिटी को जीत मिली थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 05:37 PM (IST)
WT20 Challenge 2020: 22 घंटे के अंदर वेलोसिटी ने खेले दो मैच, चखा जीत और हार का स्वाद
Womens T20 Challenge 2020 velocity vs Trailblazers

नई दिल्ली, जेएनएन। Women's T20 Challenge 2020: यूएई के शारजाह में वुमेंस टी20 चैलेंज 2020 का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट के तीसरे सीजन के दूसरे मैच में वेलोसिटी का सामना ट्रेलब्लेजर्स के साथ हुआ। इस मैच में स्मृति मंधाना की टीम ने मिताली राज की कप्तानी वाली टीम को बुरी तरह से हरा दिया। वेलोसिटी को इस मैच में 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ ये टूर्नामेंट काफी रोचक हो गया है, क्योंकि अब आखिरी मैच के बाद इस बात का नतीजा निकलेगा कि कौन सी दो टीमें वुमेन आइपीएल 2020 के फाइनल में उतरेंगी।

loksabha election banner

अपने पहले मैच में वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 5 विकेट से हराया था, जबकि इस मैच में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन टीम 47 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह ट्रेलब्लेजर्स के सामने जीत के लिए 48 रन का लक्ष्य था, जिसे मंधाना की कप्तानी वाली टीम ने मज 7.5 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह ट्रेलब्लेजर्स को पहली बड़ी जीत 9 विकेट से मिली। इस मैच के बाद टीम का नेट रन रेट भी काफी अच्छा हो गया, जो फाइनल में पहुंचने के काम आएगा।

24 घंटे से भी कम समय में वेलोसिटी की टीम ने दो मैच खेले। बुधवार को वेलोसिटी ने सुपरनोवाज के खिलाफ भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला था, जिसमें टीम को जीत मिली थी, लेकिन गुरुवार को खेले गए मैच में वेलोसिटी को हार झेलनी पड़ी। इस तरह करीब 22 घंटे के भीतर मिताली राज की कप्तानी वाली टीम को जीत और हार का स्वाद चखना पड़ा।

इस मुकाबले में वेलोसिटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 47 रन बनाए। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी शफाली वर्मा ने खेली, जिन्होंने 9 गेंदों में 13 रन बनाए। वहीं, ली कासपेरेक 11 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि शिखा पांडे ने 10 रन बनाए। ट्रेलब्लेजर्स की ओर से सोफी एकलेस्टन ने 3.1 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि 2-2 विकेट झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड़ ने अपने नाम किए। एक विकेट दीप्ती शर्मा के खाते में भी गया। उधर, 48 रन के जवाब में ट्रेलब्लेजर्स की ओर से 28 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 29 रन की पारी दीनद्रा डोटिन ने खेली। रिचा घोष 13 रन बनाकर नाबाद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.