Move to Jagran APP

Women's T20 Challenge Final: राधा यादव ने 16 रन देकर झटके 5 विकेट, ट्रेलब्लेजर्स को 118 रन पर रोका

Womens T20 Challenge Final टॉस जीतकर सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। राधा यादव के रिकॉर्ड 5 विकेट ने ट्रेलब्लेजर्स की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 118 रन पर रोक दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 09:37 PM (IST)
Women's T20 Challenge Final: राधा यादव ने 16 रन देकर झटके 5 विकेट, ट्रेलब्लेजर्स को 118 रन पर रोका
Women’s T20 Challenge Final Trailblazers vs Supernovas

नई दिल्ली, जेएनएन। Women's T20 Challenge के फाइनल मुकाबले में दो बार की चैंपियन सुपरनोवाज के सामने ट्रेलब्लेजर्स की टीम थी। टॉस जीतकर सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। राधा यादव के रिकॉर्ड 5 विकेट ने ट्रेलब्लेजर्स की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 118 रन पर रोक दिया। ट्रेलब्लेजर्स ने सोमवार को शारजाह क्रिकेट मैदान पर जारी महिला टी-20 चैलेंज 2020 के फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य दिया। ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने अब तक एक भी बार यह खिताब नहीं जीता है जबकि सुपरनोवाज ने लगातार दो खिताब अपने नाम किया है।  

loksabha election banner

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी स्मृति मंधाना और डिएंड्रा डॉटिन ने ट्रेलब्लेजर्स को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े और टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। कप्तान स्मृति मंधाना के शानदार 68 रनों की की पारी खेली। दूसरे छोर पर डिएंड्रा तेजी से रन बनाने में नाकाम रही जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा।

सुपरनोवाज की टीम को राधा यादव ने वापसी कराई और एक के बाद एक पांच विकेट अपने नाम किए।ट्रेलब्लेजर्स ने अंतिम ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए। इनमें से तीन विकेट राधा यादव की झोली में गए। मंधाना ने 49 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि उनके अलावा डिएंड्रा डॉटिन ने 20 रनों का योगदान दिया।

सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। दोनों टीमें इससे पहले, शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। राधा यादव ने 16 रन देकर 5 विकेट चटकाए। महिला टी20 चैलेंज में 5 विकेट हासिल करने वाली राधा पहला गेंदबाज बन गई हैँ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.