नई दिल्ली, जेएनएन। Women's T20 Challenge के फाइनल मुकाबले में दो बार की चैंपियन सुपरनोवाज के सामने ट्रेलब्लेजर्स की टीम थी। टॉस जीतकर सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। राधा यादव के रिकॉर्ड 5 विकेट ने ट्रेलब्लेजर्स की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 118 रन पर रोक दिया। ट्रेलब्लेजर्स ने सोमवार को शारजाह क्रिकेट मैदान पर जारी महिला टी-20 चैलेंज 2020 के फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य दिया। ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने अब तक एक भी बार यह खिताब नहीं जीता है जबकि सुपरनोवाज ने लगातार दो खिताब अपने नाम किया है।  

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी स्मृति मंधाना और डिएंड्रा डॉटिन ने ट्रेलब्लेजर्स को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े और टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। कप्तान स्मृति मंधाना के शानदार 68 रनों की की पारी खेली। दूसरे छोर पर डिएंड्रा तेजी से रन बनाने में नाकाम रही जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा।

सुपरनोवाज की टीम को राधा यादव ने वापसी कराई और एक के बाद एक पांच विकेट अपने नाम किए।ट्रेलब्लेजर्स ने अंतिम ओवर में ही चार विकेट गंवा दिए। इनमें से तीन विकेट राधा यादव की झोली में गए। मंधाना ने 49 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि उनके अलावा डिएंड्रा डॉटिन ने 20 रनों का योगदान दिया।

सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। दोनों टीमें इससे पहले, शनिवार को एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। राधा यादव ने 16 रन देकर 5 विकेट चटकाए। महिला टी20 चैलेंज में 5 विकेट हासिल करने वाली राधा पहला गेंदबाज बन गई हैँ। 

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस