Move to Jagran APP

WI vs Pak: दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान का स्कोर 212/4, बाबर और आलम ने लगाया अर्धशतक

बाबर आजम और फवाद आलम के बीच 158 रनों की साझेदारी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने स्टंप तक 4 विकेट खोकर 212 रन बना लिए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले चार ओवरों में तीन विकेट गंवा दिए।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 10:26 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 10:26 AM (IST)
WI vs Pak: दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान का स्कोर 212/4, बाबर और आलम ने लगाया अर्धशतक
बाबर आजम और फवाद आलम। (फोटो- एएनआइ)

किंग्सटन, एपी। बाबर आजम और फवाद आलम के बीच 158 रनों की साझेदारी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने स्टंप तक 4 विकेट खोकर 212 रन बना लिए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले चार ओवरों में तीन विकेट गंवा दिए। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टास जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केमार रोच और जेडन सील्स ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए। मेहमान टीम का स्कोर 3.5 ओवर के बाद दो रन पर तीन विकेट था।

loksabha election banner

रोच ने सबसे पहले आबिद अली (1) को स्लिप पर कैच कराया। इसके बाद उन्होंने अजहर अली (0) को विकेट के पीछे कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इमरान बट (1) को सील्स ने विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा को हाथों कैच करा दिया। पाकिस्तान की खराब शुरुआत के बाद, कप्तान आजम और आलम ने टीम को संभाला और अर्धशतक जड़ा। 

क्रैंप के कारण आलम रिटायर हर्ट

जमैका में काफी गर्मी है ऐसे में पाकिस्तानी टीम का स्कोर 160 पर पहुंचा, तो क्रैंप के कारण आलम को रिटायर हर्ट होना पड़ा। मैदान छोड़ने से पहले उन्होंने 76 रन बनाए। इसके बाद आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ पारी को आगे बढ़ाया। आजम को 75 रन के स्कोर पर केमार रोच ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया। रिजवान 22 और फहीम अशरफ 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। खराब रोशनी के कारण दिन का पूरा खेल नहीं हुआ। केवल 74 ओवरों का ही खेल हो सका। 

वेस्टइंडीज ने पहले दिन सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया

वेस्टइंडीज ने पहले दिन सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। रोच ने 17 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जेडन सील्स ने 11 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया। बता दें कि पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने एक विकेट से जीत दर्ज की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.