ढाका, आइएएनएस। ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल (4/105) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 213 रन पर ढेर कर 17 रनों से मैच जीत लिया। इसके साथ ही विंडीज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। इस टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले रहकीम कार्नवाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया जबकि तीसरे टेस्ट मैच में क्रुमाह बोनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 117 रन पर ऑलआउट होने के बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई। विंडीज की विदेशी जमीन पर 2017 के बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। हालांकि इस टेस्ट सीरीज से पहले दोनों देशों के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर उनका क्लीन स्वीप किया था। 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से कॉनवॉल के अलावा जोमेल वारिकेन ने 47 रन देकर तीन विकेट और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। बांग्लादेश की पारी में इकबाल के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। अंत में हालांकि मेहदी हसन ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिलाने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। बांग्लादेश के बल्लेबाज एक भी बड़ी साझेदारी करने में असफल रहे। इससे पहले वेस्टइंडीज ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप