पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), एएफपी। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच को मेजबान टीम ने 226 रन से जीत लिया है। इसके साथ ही श्रीलंका की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच हारकर सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है। त्रिनिडाड में खेले गए इस टेस्ट मैच में मेहमान श्रीलंकाई टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मेहमान टीम महज 226 रनों पर ढेर हो गई और पहला टेस्ट मैच भी 226 रनों से गवां दिया। मैच के दौरान जब मेंडिस बल्लेबाजी कर रहे थे तो एक समय लग रहा था कि मेहमान टीम मैच ड्रॉ करा ले जाएगी, लेकिन आखिरी 26 गेंदों में खेल का पासा पलट गया और मेजबानों ने इन 26 गेंदों पर मेहमान टीम के पांच खिलाड़ी आउट कर मैच को अपनी झोली में डाल दिया।

मेजबान टीम की ओर से दूसरी पारी में रेस्टन चेस सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने मेजबानों के चार खिलाड़ियों को आउट किया उनके अलावा देवेंद्र बिशू ने भी तीन विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज की ओर से पहली पारी में नॉटआउट 125 रन बनाने वाले शेन डॉरिच को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया। इसके पहले मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में आठ विकेट पर 414 रनों पर पारी घोषित कर दी थी।

जवाब में मेजबान टीम महज 185 रनों पर सिमट गई थी। श्रीलंका की ओर से कप्तान दिनेश चंदीमल पहली पारी के टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 44 रन बनाए थे। पहली पारी में मिगुएल कमिंस ने 3, शैनन गैबरिल और कीमर रोच और ने 2-2 विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला लेते हुए बल्लेबाजी की और दूसरी पारी सात विकेट पर 223 रनों पर घोषित कर दी।

इस तरह पहले टेस्ट मैच की आखिरी पारी में मेहमान श्रीलंकाई टीम को जीतने के लिए 453 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में टीम 226 रनों पर सिमट गई। यह मैच पांचवें दिन तक चला। दूसरी पारी में श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस ने 102 रनों की जुझारू पारी खेलकर टेस्ट को ड्रा की ओर जाने की थोड़ी आस जगाई लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका।
क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Ravindra Pratap Sing