Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज ने किया अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ, शाई होप ने ठोका शतक

West Indies whitewash Afghanistan वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 09:38 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 09:38 AM (IST)
वेस्टइंडीज ने किया अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ, शाई होप ने ठोका शतक
वेस्टइंडीज ने किया अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ, शाई होप ने ठोका शतक

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली गई। सीरीज के आखिरी मुकाबले को भी वेस्टइंडीज की टीम ने जीता और भारत में मेजबानी कर रही अफगानिस्तान की टीम को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने नाबाद 109 की धमाकेदार पारी खेलकर टीम को आखिरी मैच में जीत दिलाई।

loksabha election banner

सोमवार को वेस्टइंडीज ने यहां तीसरा और आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेला, जिसमें उसे पांच विकेट से जीत मिली। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबले भी वेस्टइंडीज की टीम ने जीते थे। इस मुकाबले में अफगानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 249 रन बनाए थे। वहीं, कैरेबियाई टीम ने 48.4 ओवर में पांच विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर मैच 5 विकेट से सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। 

सलामी बल्लेबाज शाई होप को शतक जड़ने के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि रोस्टन चेज को सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मेहमान टीम की ओर से पॉल और जोसेफ ने अपनी शानदार गेंदबाजी से कप्तान किरोन पोलार्ड के निर्णय को सही साबित कर दिखाया।

अफगानिस्तान की ओर से हजरतुल्लाह जजई (50), असगर अफगान(86) और मोहम्मद नबी(50) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इन खिलाड़ियों को छोड़कर कोई भी अफगानी बल्लेबाज डटकर कैरेबियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। यही कारण रहा कि अफगानिस्तान ने शुरुआत 18 ओवर में ही 3 विकेट खो दिए। इस दौरान टीम का स्कोर कुल 65 रन था।

होप और किंग की जुगलबंदी

250 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने पहले दो विकेट महज 4 रन के स्कोर पर गंवा दिए। हालांकि, इसके बाद शाई होप और ब्रेंडन किंग ने शानदार साझेदारी कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाकर 68 रन किया। इसी बीच ब्रैंडन किंग 39 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बाद में किरोन पोलार्ड और रोस्टन चेज ने सधी हुई पारियां खेलकर टीम को जीत दिला दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.