Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे वनडे मैच में मिली करारी हार, वेस्टइंडीज ने सीरीज की बराबर

WI vs Aus 2nd ODI वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसान सी जीत दर्ज की और सीरीज में बराबरी कर ली। अब तीसरा मैच निर्णायक होगा क्योंकि चार मैचों की वनडे सीरीज का एक मुकाबला कोरोना के कारण स्थगित किया गया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 08:53 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे वनडे मैच में मिली करारी हार, वेस्टइंडीज ने सीरीज की बराबर
West Indies ने Australia को हरा दिया (फोटो AFP)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WI vs Aus 2nd ODI: एलेक्स कैरी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज का पहला मैच बड़े अंतर से जीता था, लेकिन चार मैचों की इस वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोरोना की भेंट चढ़ गया। ऐसे में दूसरा मैच फिर से आयोजित कराना पड़ा और इस सीरीज को अब तीन मैचों की कर दिया गया है। इस तरह दूसरे मैच में कंगारू टीम मेजबान वेस्टइंडीज के आगे चारों खाने चित हो गई।

loksabha election banner

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन कप्तान एलेक्स कैरी का ये सला उस समय गलत साबित हो गया, जब 45 रन पर टीम के 6 विकेट गिर गए। कंगारू टीम 47.1 ओवर खेलकर भी सिर्फ 187 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा रन वेस एगर ने बनाए। उन्होंने 41 रन की पारी खेली, जबकि 36-36 रन मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा ने बनाए। मिचेल स्टार्क ने 19 रन की पारी खेली।

वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए, जबकि 2 विकेट शेल्डन कॉट्रेल को मिले। एक-एक विकेट से जेसन होल्डर और हेडेन वॉल्श जूनियर को संतोष करना पड़ा। वहीं, 188 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। जैसा कंगारू टीम के साथ हुआ, वैसा ही कैरेबियाई टीम के साथ भी हुआ, क्योंकि मेजबानों के 5 विकेट 72 रन के अंदर गिर गए थे।

हालांकि, निकोलस पूरन और जेसन होल्डर ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पूरन 59 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि होल्डर 52 रन बनाकर आखिर में आउट हो गए। हालांकि, तब तक जीत की महक कैरेबियाई टीम को लग चुकी थी, क्योंकि होल्डर के आउट होने के बाद टीम को सिर्फ जीत के लिए 23 रन चाहिए थे। कंगारू टीम की तरफ से मिचेल स्टार ने 3, एडम जैम्पा ने 2 और एश्टन टर्नर ने एक विकेट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.