नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को पारी और 219 रन से हराकर 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उन्हे ये करारी हार झेलनी पड़ी। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से इस मैच के हीरो रहे तेज गेंदबाज केमार रोंच, जिन्होंने पहली पारी में केवल 8 रन देकर 5 विकेट लिए। पहली पारी में बांग्लादेश की पारी केवल 43 रन पर सिमट गई थी। 

 वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 406 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर बांग्लादेश को पूरी तरह से दबाव में ला दिया था। मेजबान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्रेग ब्रैथवेट ने बनाए। इस ओपनर ने शानदार शतक लगाते हुए 121 रन की पारी खेली। अपने टेस्ट करियर के 7वें टेस्ट शतक में उन्होंने 11 चौके लगाए। ब्रैथवेट के अलावा शाइ होप ने 67, पॉवेल ने 48 और रोंच और होल्डर ने 33-33 रन बनाए। पहली पारी में वेस्टइंडीज को 363 रन की बढ़त हासिल हुई।

पहली पारी में बुरी तरह तरह पिछड़ने के बाद बांग्लादेश पर दबाव बढ़ता गया और इसका असर उनकी दूसरी पारी की बल्लेबाजी पर भी दिखा। उनकी दूसरी पारी भी केवल 144 रन पर सिमट गई। वो तो भला हो नुरुल हसन का जिन्होंने 64 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया, नहीं तो दूसरी पारी में भी मेहमान टीम 100 रन के अंदर आउट हो सकती थी। 

नुरुल ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 74 गेंद पर 64 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले, हालांकि उनका अर्धशतक भी बांग्लादेश को पारी की हार से नहीं बचा पाया। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की तरफ से ग्रैबियल ने 77 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं होल्डर को 3 और कमिंस को 2 विकेट मिले। अब इन दोनों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 जुलाई तक किंग्सटन में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Lakshya Sharma