Move to Jagran APP

Vijay Hazare Trophy: शार्दुल ठाकुर ने खेली 57 गेंद पर 92 रन की तूफानी पारी, टीम को मिली चमत्कारी जीत

मुंबई ने एलीट ग्रुप-डी के अपने अंतिम मैच में सोमवार को हिमाचल प्रदेश को 200 रनों से हराया जिससे टीम लीग चरण में अजेय रही। मुंबई ने इससे पहले दिल्ली महाराष्ट्र पुडुचेरी और राजस्थान को शिकस्त दी थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 09:56 PM (IST)
Vijay Hazare Trophy: शार्दुल ठाकुर ने खेली 57 गेंद पर 92 रन की तूफानी पारी, टीम को मिली चमत्कारी जीत
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर - फोटो ट्विटर पेज

जयपुर, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की टीम का शानदार खेल जारी है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के 57 गेंद पर खेली 92 रन की तूफानी पारी के दम पर टीम ने एलीट ग्रुप-डी के अपने अंतिम मैच में सोमवार को हिमाचल प्रदेश को 200 रनों से हराया, जिससे टीम लीग चरण में अजेय रही। मुंबई ने इससे पहले दिल्ली, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और राजस्थान को शिकस्त दी थी।

loksabha election banner

सवाई मानसिंह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने शीर्ष क्रम की विफलता के बाद शार्दुल ठाकुर के 92, सूर्यकुमार यादव के 91 और आदित्य तारे के 83 रन की बदौलत नौ विकेट पर 321 रन बनाए। इसके जवाब में हिमाचल की टीम लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी (4/31) और शम्स मुलानी (3/42) के फिरकी के जादू के बावजूद सिर्फ 121 रन पर ढेर हो गई। मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने आठ रन के स्कोर तक ही सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (02) और पृथ्वी शॉ (02) के अलावा श्रेयस अय्यर (02) का विकेट भी गंवा दिया।

जायसवाल को रिषी धवन (4/84) ने प्रवीण ठाकुर के हाथों कैच कराया जबकि पृथ्वी को वैभव अरोड़ा ने पवेलियन भेजा। धवन ने अय्यर को एलीबडब्ल्यू करके मुंबई को तीसरा झटका दिया। सरफराज भी 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए जिससे टीम का स्कोर 49 रन पर चार विकेट हो गया।

सूर्यकुमार ने इसके बाद मोर्चा संभाला और 75 गेंद में 15 चौकों की मदद से 91 रन की पारी के दौरान कई आकर्षक शॉट खेले। उन्होंने तारे (98 गेंद में 83 रन, छह चौके और एक छक्का) के साथ पांचवें विकेट के लिए 99 रन जोड़कर पारी को संभाला। सूर्यकुमार के 31वें ओवर मे आउट होने के बाद तारे और शार्दुल ने छठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। शार्दुल ने 57 गेंद में 92 रन की पारी के दौरान छह छक्के और इतने की चौके मारे। शार्दुल की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई की टीम 300 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे हिमाचल की शुरुआत भी बेहद खराब रही। टीम ने धवल कुलकर्णी (2/8) और मोहित अवस्थी (1/19) की धारदार गेंदबाजी के सामने चार रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज रवि ठाकुर (03) और प्रशांत चोपड़ा (01) के अलावा निखिल गंगटा (00) सस्ते में पवेलियन लौटे। हिमाचल की टीम इस खराब शुरुआत से कभी नहीं उबर पाई और पूरी टीम 24.1 ओवर में ढेर हो गई। मयंक डागर नाबाद 38 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.