Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: हैदराबाद को मात देकर फाइनल में पहुंची मुंबई

शॉ ने 44 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रनों विस्फोटक पारी खेली।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 10:41 AM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: हैदराबाद को मात देकर फाइनल में पहुंची मुंबई
विजय हजारे ट्रॉफी: हैदराबाद को मात देकर फाइनल में पहुंची मुंबई

बेंगलुरु, प्रेट्र : युवा पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने बुधवार को यहां बारिश से प्रभावित मैच में हैदराबाद को वीजेडी पद्धति से 60 रन से हराकर के फाइनल में जगह बनाई। शॉ ने 44 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रनों विस्फोटक पारी खेली। अय्यर ने 53 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाए।

loksabha election banner

मुंबई के सामने 247 रन का लक्ष्य था, लेकिन जब उसने 25 ओवरों में दो विकेट पर 155 रन बनाए थे तभी झमाझम बारिश आ गई जिसके कारण खेल आगे नहीं हो पाया। वीजेडी पद्धति से तब जीत के लिए मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 96 रन होना चाहिए था। इससे पहले हैदराबाद ने के रोहित रायुडू के नाबाद 121 रन के दम पर आठ विकेट पर 246 रन बनाए थे। रोहित रायुडू के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज मुंबई के आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया। उनके बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29 रन था, जो बीपी संदीप ने बनाया। 

अंबाती रायुडू के चचेरे भाई रोहित रायुडू ने अपनी 132 गेंद की पारी में आठ चौके और चार छक्के जड़े। कप्तान अंबाती रायुडू केवल 11 रन बना पाए। मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे (3/55) सबसे सफल गेंदबाज रहे।1जवाब में बायें हाथ के स्पिनर मेहदी हसन (2/23) ने शॉ को बोल्ड किया। इससे पहले उन्होंने रोहित शर्मा (17) की भी गिल्लियां बिखेरी थीं।

अय्यर ने यहां से जिम्मेदारी संभाली। जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब अय्यर के साथ अंजिक्य रहाणो 17 रन पर खेल रहे थे। मुंबई की टीम ने 2006-07 सत्र के बाद से विजय हजारे का खिताब नहीं जीता है। वह 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में दिल्ली और झारखंड के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.