Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: बंगाल ने असम को हराया तो त्रिपुरा से हारा राजस्थान

बंगाल के लिए प्रदिप्ता प्रमाणिक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 08:18 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: बंगाल ने असम को हराया तो त्रिपुरा से हारा राजस्थान
विजय हजारे ट्रॉफी: बंगाल ने असम को हराया तो त्रिपुरा से हारा राजस्थान

नई दिल्ली, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार को बंगाल ने असम को पांच विकेट से हराकर ग्रुप-सी में चार मैचों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम 45.5 ओवर में महज 150 रनों पर सिमट गई। असम के लिए रियान पराग ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। वहीं बंगाल के लिए प्रदिप्ता प्रमाणिक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए। 

loksabha election banner

इसके बाद बंगाल ने 25.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह ने चार चौके और इतने ही छक्के की मदद से 51 गेंदों पर इतने ही रन बनाए। ग्रुप सी के अन्य मुकाबलों में सर्विसेज से अपने शानदार सफर को आगे बढ़ाते हुए गुजरात को नौ विकेट से शिकस्त दी जहां रवि चौहान ने शानदार शतक जड़ा।

यह सर्विसेज की पांच मुकाबलों में चौथी जीत रही। उधर त्रिपुरा ने राजस्थान को 48 रनों से शिकस्त दी। पहले खेलते हुए त्रिपुरा की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 194 रनों पर सिमट गई।

गंभीर का शतक

दिल्ली के खिलाफ मैच में केरल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर और उन्मुक्त चंद ओपनिंग करने उतरे। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्मुक्त चंद 69 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन गंभीर नहीं रुके और रन बनाते रहे और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते रहे।

गंभीर ने सिर्फ 104 गेंदों पर 145.19 के स्ट्राइक रेट से 151 रन बनाए। इतने रन  बनाने के लिए गंभीर ने 18 चौके 6 छक्के भी जड़े। हालांकि इसके बाद भी गंभीर आउट नहीं हुए और वो रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.