Move to Jagran APP

Velocity vs Trailblazers, WT20 Challenge 2022: ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को 16 रन से हराया, मेघना व रोड्रिगेज की शानदार पारी

Velocity vs Trailblazers Womens T20 Challenge 2022 ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी के खिलाफ 20 ओवर 5 विकेट पर 190 रन बनाए। जवाब में वेलोसिटी की टीम 20 ओवर के बाद 9 विकेट पर 179 रन ही बना पाई। 16 रन से मुकाबला जीत टीम ने 2 अंक हासिल किए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 09:23 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 11:15 PM (IST)
Velocity vs Trailblazers, WT20 Challenge 2022: ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को 16 रन से हराया, मेघना व रोड्रिगेज की शानदार पारी
ट्रेलब्लेजर्स की ओपनर मेघना ने वेलोसिटी के खिलाफ 73 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Velocity vs Trailblazers, Womens T20 Challenge 2022: महिला टी20 चैलेंज 2022 के तीसरे मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर 5 विकेट पर 190 रन बनाए। जवाब में वेलोसिटी की टीम 20 ओवर के बाद 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना पाई। 44 गेंद पर 66 रन की पारी खेलने वाली जेमिमा को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी को शेफाली वर्मा और यस्तिका भाटिया ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। यस्तिका 19 जबकि शेफाली 29 रन बना कर आउट हुई। किरण प्रभु ने टीम के लिए लौरा के साथ मिलकर अहम साझेदारी की और स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। किरण ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया लेकिन दूसरे छोर से उनको किसी का साथ नहीं मिल पाया। 9 विकेट गंवाकर टीम 179 रन तक ही पहुंच पाई। 

ट्रेलब्लेजर्स की पारी, जेमिमा और मेघना के अर्धशतक

ट्रेलब्लेजर्स की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान स्मृति मंधाना और सभिनेनी मेघना ने की थी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 13 रन की साझेदारी हुई थी कि कप्तान मंधाना सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें केटी क्रास ने सिमरन बहादुर के हाथों कैच आउट करवा दिया। मेघना ने दूसरे विकेट के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 113 रन की शतकीय साझेदारी की, लेकिन इसके बाद मेघना आउट हो गईं। उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों पर 4 छक्के व 7 चौकों की मदद से 73 रन की पारी खेली और उन्हें स्नेह राणा ने केटी क्रास के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

इसके बाद जेमिमा ने भी 44 गेंदों पर एक छक्का और 7 चौकों की मदद से 66 रन की पारी खेलते हुए अपना विकेट गंवा दिया। हेले मैथ्यूज ने 16 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 27 रन की तेज पारी खेली और सिमरन बहादुर की गेंद पर आउट हो गईं। सोफिया डंकले ने 8 गेंदों पर 1 छक्का व 2 चौकों की मदद से 19 रन बनाकर सिमरन की गेंद पर आउट हो गईं तो वहीं रिचा घोष एक रन बनाकर नाबाद रहीं। वेलोसिटी की तरफ से सिमरन बहादुर ने दो जबकि केटी क्रास, स्नेह राणा व अयाबोंगा खाका ने एक-एक विकेट लिए। 

वेलोसिटी की प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, नत्थाकन चैंथम, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), लाउरा वोल्वार्ड्ट, दीप्ति शर्मा (कप्तान), किरण नवगिरे, स्नेह राणा, राधा यादव, केटी क्रॉास, अयाबोंगा खाका, सिमरन बहादुर। 

ट्रेलब्लेजर्स की प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना (कप्तान), हेले मैथ्यूज, जेमिमा रोड्रिग्स, सोफिया डंकले, सभिनेनी मेघना, रिचा घोष (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, सलमा खातून, पूनम यादव, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.