नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की 141 रन की शतकीय पारी के दम पर कंगारू टीम ने पहला टेस्ट मैच ड्रॉ खेला। दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा। खेल के पांचवें यानी आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 362 रन बनाए और मैच को बचा लिया। उस्मान ख्वाजा ने इस मैच में 85 और 141 रन की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। 

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 482 रन बनाए और इसके जबाव में कंगारू टीम पहली पारी में 202 रन ही बना पाई। इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 181 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान को जीत के लिए बड़ा लक्ष्य दिया लेकिन ख्वाजा की पारी ने पाकिस्तान का खेल बिगाड़ दिया और पहले टेस्ट में जीत से वंचित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैच की दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने 72 और कप्तान टिम पेन ने 61 रन की पारी खेली। मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से याशिर शाह ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। 

इससे पहले इस मैच में पहली पारी में पाकिस्तान की तरफ से मो. हफीज ने 126 जबकि हैरिस सोहैल ने 110 रन की शतकीय पारी खेली थी। असद शफीक ने भी 80 रन बनाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में ख्वाजा ने 85 और फिंच ने 62 रन बनाए थे। पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में बिलाल आसिफ ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए थे जबकि मो. अब्बास को 4 विकेट मिले थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern