नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश (उप्र) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-ई के एक रोमांचक मुकाबले में सर्विसेज के खिलाफ एक रन से जीत दर्ज की। पालम-ए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में उप्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाए। उसके लिए समर्थ सिंह ने सबसे अधिक 70 रन जोड़े। जवाब में सर्विसेज की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी। उप्र के लिए पांच अलग-अलग गेंदबाजों ने विकेट लिए।

10 विकेट से हारा उत्तराखंड

नई दिल्ली, जेएनएन। महाराष्ट्र की टीम ने पालम-बी स्टेडियम में हुए ग्रुप-ई के मैच में उत्तराखंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी उत्तराखंड की टीम 18.1 ओवर में 89 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। विपक्षी टीम के लिए सत्यजीत बच्चव ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए। महाराष्ट्र के बल्लेबाजों को लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई परेशानी नहीं हुई। उसने 8.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया।

बड़े अंतर से जीता बंगाल

कटक, प्रेट्र। ग्रुप-डी के मैच में बंगाल ने अरुणाचल प्रदेश को 107 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर अरुणाचल प्रदेश को चार विकेट पर 127 रन पर थाम दिया। अरुणाचल प्रदेश की तरफ से क्षितिज शर्मा ने नाबाद 54 और तेची डोरिया ने 43 रन बनाए। इससे पहले बंगाल ने रिद्धिमान साहा के बेहतरीन 129 रनों की मदद से छह विकेट पर 234 रनों का स्कोर खड़ा किया। साहा ने 62 गेंदों पर 16 चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा विवेक सिंह ने 49 रनों का योगदान दिया। अरुणाचल प्रदेश की ओर से अखिलेश साहनी ने तीन, शम्स आलम ने एक और तेची डोरिया ने एक विकेट लिया।

नौ विकेट से जीता पंजाब

इंदौर, नईदुनिया। ग्रुप-सी के तीसरे मैच में पंजाब ने सिक्किम को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। पंजाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए सिक्किम को आठ विकेट पर 90 रन पर रोक दिया और फिर 10.5 ओवर में ही एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब के लिए शुभमन गिल ने नाबाद 70 और मनन वोहरा ने नाबाद 13 रन बनाए। इससे पहले सिक्किम की टीम 90 रन ही बना सकी। टीम के लिए मिलिंद कुमार ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। पंजाब की ओर से बलतेज सिंह और कृष्ण ने दो-दो, जबकि संदीप शर्मा और करण कालिया ने एक-एक विकेट लिया।

प्रशांत के अर्धशतक से जीता हिमाचल

सूरत, प्रेट्र। प्रशांत चोपड़ा (68) की शानदार पारी की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने बुधवार को सीबी पटेल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के मैच में तमिलनाडु को सात विकेट से हरा दिया। तमिलनाडु ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के 77 रनों की बदौलत 20 ओवरों में नौ विकेट पर 138 रन बनाए थे। हिमाचल प्रदेश ने यह लक्ष्य 19 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। प्रशांत के अलावा एकांत सेन ने 35 और ऋषि धवन ने नाबाद 22 रनों की पारी खेली।

83 रन से हारा बिहार

सूरत, प्रेट्र। ग्रुप-बी के मुकाबले में गुजरात ने बिहार को 83 रनों से हरा दिया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट पर 199 रन बनाए थे। गुजरात के लिए पांचाल ने 46 गेंदों पर 12 चौके तथा एक छक्के की मदद से 78 रनों की पारी खेली। ध्रुव रावल ने 36 और अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन बनाए। बिहार की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद सिर्फ 116 रन ही बना सकी। उसके लिए केशव कुमार ने सबसे ज्यादा नाबाद 61 रन बनाए। आशुतोष रमन ने 24 रनों का योगदान दिया। गुजरात के लिए अर्जन नागवासवाला ने चार विकेट लिए।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस