नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India A vs New Zealand A: संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए टीम को लगातार दूसरे वनडे मैच में हरा दिया और सीरीज अपने नाम कर ली। भारत की जीत में ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा और कप्तान संजू सैमसन की पारी साथ ही कुलदीप यादव की गेंदबाजी का बड़ा रोल रहा। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर में 219 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य दिया था। वहीं भारत ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 34 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाकर मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की। 

पृथ्वी शा का अर्धशतक, कुलदीप यादव ने ली हैट्रिक

भारतीय टीम को जीत के लिए 221 रन का लक्ष्य मिला था और इस टारगेट को इंडिया ए ने 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने 48 गेंदों पर 3 छक्के व 11 चौकों की मदद से 77 रन बनाए जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 35 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली। इनके अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने 30 रन बनाए जबकि रजत पाटीदार ने 20 रन, ऋषि धवन ने 22 रन और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 25 रन की पारी 24 गेंदों पर एक छक्का व 3 चौकों की मदद से बनाए। 

इस मैच में न्यूजीलैंड ए ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और इस टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने 219 रन ही बना पाई थी। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और हैट्रिक समेत 4 विकेट लिए थे। कुलदीप ने 10 ओवर में 51 रन देकर इतने विकेट लिए। वहीं भारत की तरफ से राहुल चाहर और ऋषि धवन ने दो-दो जबकि उमरान मलिक और राज बाबा ने एक-एक सफलता हासिल की। न्यूजीलैंड की तरफ से जो कार्टर ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए जबकि रचिन रवींद्र ने 61 रन की पारी खेली। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट