नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने सीनियर टीम के पदचिन्हों पर चलते हुए रविवार को श्रीलंका को हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के 85 रनों के बाद हर्ष त्यागी (6/38) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 144 रन से हराकर छठी बार यह खिताब जीता।

भारत ने यहां शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 304 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 38.4 ओवर में 160 रन पर ढेर कर खिताब जीत लिया। 

भारत की ओर से यशस्वी ने 113 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान प्रभसिमरन सिंह ने 37 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। आयुष बदोनी ने 28 गेंदों पर नाबाद 52 रन की तूफानी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए।

वहीं, देवदत्त पडिकल ने 31 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए कालना परेरा, काल्हा सेनारत्ने और डुलित वेलालेग ने एक-एक विकेट लिया।भारत से मिले 305 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते 38.4 ओवर में 160 रन पर सिमट गई।

श्रीलंका के लिए निशान मदुस्का ने 49, नवोद प्रणवितना ने 48 और प्रसिंदू सूर्यबांद्रा ने 31 रन बनाए। भारत की ओर से हर्ष त्यागी ने 38 रन देकर सर्वाधिक छह विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा सिद्धार्थ देसाई ने 37 रन पर दो विकेट और मोहित जांगड़ा ने 18 रन पर एक विकेट हासिल किया। हर्ष को मैन आफ द मैच, जबकि यशस्वी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma