Move to Jagran APP

U19 Asia Cup 2019 Final: भारतीय टीम महज इतने रन पर हुई ढेर, क्या गेंदबाज करेंगे कमाल

India vs Bangladesh U19 Asia Cup 2019 Final अंडर 19 एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 12:20 PM (IST)
U19 Asia Cup 2019 Final: भारतीय टीम महज इतने रन पर हुई ढेर, क्या गेंदबाज करेंगे कमाल
U19 Asia Cup 2019 Final: भारतीय टीम महज इतने रन पर हुई ढेर, क्या गेंदबाज करेंगे कमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh U19 Asia Cup 2019 Final: अंडर 19 एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस खिताबी भिड़ंत में भारतीय टीम 10 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में अब गेंदबाजों के हाथ में कि क्या वे इस मैच को बचा सकते हैं। बता दें कि दोनों टीम बिना सेमीफाइनल मैच खेले फाइनल में पहुंची हैं।

loksabha election banner

बारिश से बाधित हुए दोनों सेमीफाइनल मैच के कारण भारत और बांग्लादेश की टीम का आमना-सामना U19 Asia Cup 2019 के Final में हो रहा है, जिसमें ध्रुव जुरैल की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वनडे मैच में 32.4 ओवर में 106 रन बनाकर ढेर हो गई है। ऐसे में बांग्लादेश को खिताब जीतने के लिए पूरे 50 ओवर में 107 रनों की दरकार है।

इस खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान ध्रुव जुरैल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बारिश के कारण थोड़ी देरी से शुरू हुए इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों को मदद मिली। भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट महज तीन रन के स्कोर पर खो दिया जब अर्जुन आजाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद भारतीय टीम के स्कोर में 3 रन और जुड़े ही थे कि तिलक वर्मा 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। वहीं, तीसरा विकेट सुवेद पारकर के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह भारत के पहले तीन विकेट 8 रन के स्कोर पर गिर पड़े। इसके बाद कप्तान ध्रुव जुरैल ने शाश्वत रावत के साथ मिलकर एक छोटी से साझेदारी कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया।

भारत का स्कोर 53 रन हुआ ही था कि शाश्वत रावत 19 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। शाश्वत के बाद कप्तान जुरैल 33 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन करन लाल ने बनाए। करन लाल 37 रन बनाकर आउट हुए और टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाने में सफल रहे। बांग्लादेश की ओर से मृत्युंजय चौधरी और शमीम हुसैन ने 3-3 विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.