नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh U19 Asia Cup 2019 Final: अंडर 19 एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस खिताबी भिड़ंत में भारतीय टीम 10 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में अब गेंदबाजों के हाथ में कि क्या वे इस मैच को बचा सकते हैं। बता दें कि दोनों टीम बिना सेमीफाइनल मैच खेले फाइनल में पहुंची हैं।

बारिश से बाधित हुए दोनों सेमीफाइनल मैच के कारण भारत और बांग्लादेश की टीम का आमना-सामना U19 Asia Cup 2019 के Final में हो रहा है, जिसमें ध्रुव जुरैल की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वनडे मैच में 32.4 ओवर में 106 रन बनाकर ढेर हो गई है। ऐसे में बांग्लादेश को खिताब जीतने के लिए पूरे 50 ओवर में 107 रनों की दरकार है।

इस खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान ध्रुव जुरैल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बारिश के कारण थोड़ी देरी से शुरू हुए इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों को मदद मिली। भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट महज तीन रन के स्कोर पर खो दिया जब अर्जुन आजाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद भारतीय टीम के स्कोर में 3 रन और जुड़े ही थे कि तिलक वर्मा 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। वहीं, तीसरा विकेट सुवेद पारकर के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह भारत के पहले तीन विकेट 8 रन के स्कोर पर गिर पड़े। इसके बाद कप्तान ध्रुव जुरैल ने शाश्वत रावत के साथ मिलकर एक छोटी से साझेदारी कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया।

भारत का स्कोर 53 रन हुआ ही था कि शाश्वत रावत 19 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। शाश्वत के बाद कप्तान जुरैल 33 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन करन लाल ने बनाए। करन लाल 37 रन बनाकर आउट हुए और टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाने में सफल रहे। बांग्लादेश की ओर से मृत्युंजय चौधरी और शमीम हुसैन ने 3-3 विकेट लिए। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप