अबूधाबी, पीटीआइ। श्रीलंका ने वानिंदु हसरंगा और पाथुम निसांका के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बुधवार को टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप-ए के मैच में आयरलैंड को 70 रन से हराकर सुपर-12 के लिए क्वालीफाई किया। श्रीलंका ने हसरंगा और निसांका के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी से 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर समेट दिया।

आयरलैंड के लिए कप्तान एंडी बालबिर्नी (41) और कर्टिस कैंफर (24) ही कुछ देर टिक सके। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। कैंफर के 13वें ओवर में आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे। आयरलैंड ने अंतिम छह विकेट 5.5 ओवर में 16 रन के अंदर गंवा दिए। श्रीलंका के लिए महेश तीक्ष्णा ने 17 रन देकर तीन विकेट झटके।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। उसने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद निसांका और हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिए 82 गेंद में 123 रन की शानदार साझेदारी निभाई और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। हसारंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 47 गेंद का सामना किया, जिसमें 10 चौके और एक छक्का जड़ा था। सलामी बल्लेबाज निसांका 19वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया।

इस शतकीय साझेदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने हसारंगा को आउट कर किया। फिर जोश लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे (01) के बाद निसांका का विकेट झटका। एडेयर ने अपना दूसरा विकेट अंतिम ओवर में चामिका करुणारत्ने के रूप में लिया। आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 23 रन देकर चार विकेट झटके। 

Edited By: Viplove Kumar