नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में पूर्व चैंपियन श्रीलंका की टीम को क्वालीफायर खेलने पर मजबूर होना पड़ा है। पिछले कुछ सालों में उसके खेल में आई गिरावट की वजह से टीम मुख्य 12 टीमों में क्वालीफायर में जीत हासिल कर पहुंचने के लिए चुनौती पेश कर रही है। नामीबिया के खिलाफ पहले राउंड के मैच में श्रीलंका ने शानदार गेंदबाजी और बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर जीत हासिल की।

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टास जीतकर नामीबिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। अनुभवी टीम की कसी हुई गेंदबाजी के सामने टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और 19.3 ओवर में पूरी टीम 100 से पहले ही महज 96 रन पर ही सिमट गई। जवाब में श्रीलंका की टीम ने 13.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया। श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो ने नाबाद 30 जबकि भानुका राजपक्षे ने 42 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया।

T20 WC 2021 Warm up match: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, इंग्लैंड को वार्म अप मैच में 6 विकेट से हराया

अपना दूसरा टी-20 मैच खेल रहे महेश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा की फिरकी के दम पर श्रीलंका ने आइसीसी टी-20 विश्व कप में सोमवार को यहां नामिबिया को 19.3 ओवर में 96 रन पर समेट दिया। तीक्ष्णा ने 25 रन देकर तीन, जबकि हसरंगा ने 24 रन देकर दो विकेट झटके। लाहिरु कुमारा ने भी नौ रन खर्च कर दो सफलता हासिल कीं।

नामिबिया के लिए क्रेग विलियम्स (29) और कप्तान एरार्ड इरास्मस (20) ही कुछ अच्छी बल्लेबाजी कर सके। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा केवल जेजे स्मिट (नाबाद 12) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके।

BCCI अधिकारी का बयान, भारतीय टीम T-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकती

 

Edited By: Viplove Kumar